ऑक्सीजन संकट : सर गंगाराम अस्पताल में 25 मरीजों की मौत, Max का मरीजों को भर्ती करने से इंकार

2021-04-23T11:07:47.923

नेशनल डेस्क: कोरोना संकट के बीच ऑक्सीजन की किल्लत बड़ी समस्या बन गई है। दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में पिछले 24 घंटे में गंभीर रूप से बीमार 25 कोविड मरीजों की मौत हो गई और 60 ऐसे और मरीजों की जान भी खतरे में है। वहीं मैक्स अस्पताल ने कहा कि उनके पास पर्याप्त ऑक्सीजन नहीं है इसलिए कोरोना मरीजों को भर्ती नहीं किया जाएगा। राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन की कमी को लेकर गंभीर संकट की स्थिति पैदा होने के बीच अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बारे में बताया।

PunjabKesari

सर गंगाराम अस्पताल में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन का भंडार अगले 2 घंटे और चलेगा, वेंटिलेटर और बीआईपीएपी मशीनें भी प्रभावी रूप से काम नहीं कर रही हैं।'' अधिकारियों ने बताया कि गंभीर रूप से बीमार अन्य 60 मरीजों की जान भी खतरे में हैं और गंभीर संकट की आशंका है।'' अधिकारी के अनुसार अस्पताल के आईसीयू और आपात-चिकित्सा विभाग में गैर-मशीनी तरीके से वेंटिलेशन बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है।

PunjabKesari

मध्य दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में 500 से ज्यादा संक्रमित मरीज भर्ती हैं और इनमे से 150 मरीज ‘हाई फ्लो ऑक्सीजन सपोर्ट' पर हैं। अस्पताल के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार रात सरकार को आपात संदेश भेजकर कहा था कि स्वास्थ्य केंद्र में केवल पांच घंटे के लिए ऑक्सीजन बची है और तुरंत इसकी आपूर्ति का अनुरोध किया था। पिछले चार दिनों में शहर के कई निजी अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति व्यवस्था प्रभावित हुई है। कुछ अस्पतालों ने दिल्ली सरकार से मरीजों को दूसरे स्वास्थ्य केंद्रों में भी भेजने का अनुरोध किया। 

PunjabKesari


Content Writer

Seema Sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static