दिल्‍ली के 150 सीट वाले थिएटर में सुबह का शो देखने पहुंचे सिर्फ 4 लोग, पहले दिन रिलीज हुईं ये फिल्में

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 08:53 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देश के कई हिस्सों में लगभग सात महीने बाद गुरुवार को एहतियाती उपायों के साथ सिनेमाघर फिर से खुल गए। कोरोना वायरस महामारी के साए में सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गई है और इसके तहत प्रत्येक दर्शक के साथ वाली एक सीट खाली रहेगी। देश की राजधानी दिल्‍ली में पहले दिन काफी कम लोग मूवी देखने पहुंचे।

 

दिल्‍ली के ग्रेटर कैलाश के एक सिनेमा हाल में कल सुबह 11:30 बजे के शो के केवल चार टिकटें ही बिकीं जबकि 2:30 बजे के शो में सिर्फ पांच। थिएटर के अधिकारियों को शुक्रवार को ज्यादा लोगों के आने की उम्मीद है। दिल्ली के अलावा मध्य प्रदेश और गुजरात समेत कई स्थानों पर मल्टीप्लेक्स, सिनेमाघर खुले लेकिन महाराष्ट्र, तमिलनाडु, केरल और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में हालांकि सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स अभी बंद रहेंगे। 

 

केंद्र सरकार ने जारी किया SOP
सरकार ने सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स खोलने के लिए SOP जारी किया है। केंद्र सरकार की मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का कड़ाई से पालन करना होगा। केन्द्र सरकार की एसओपी के तहत सिनेमा हॉल में दर्शकों को एक सीट छोड़कर बैठना होगा, हर समय मास्क लगाये रखना होगा। सिनेमाघरों को उचित वेंटिलेशन और वातानुकूलन के प्रयोग पर तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से अधिक रखना होगा।

 

पहले दिन रिलीज हुई ये फिल्में
कई स्थानों पर ‘छिछोरे', ‘थप्पड़', ‘तान्हाजी' और ‘द स्पाई' जैसे अंग्रेजी और हिंदी फिल्में फिर से रिलीज हुईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News