मनीष सिसोदिया के जमानत की खबर सुनते ही....स्कूल में बोलते हुए रो पड़ीं AAP मंत्री आतिशी

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2024 - 12:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली की शिक्षा मंत्री और आप नेता आतिशी आज शराब नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए रो पड़ीं। आतिशी ने एक स्कूल में बोलते हुए कहा, "आज सच्चाई की जीत हुई है, दिल्ली के छात्रों की जीत हुई है। उन्हें जेल में डाल दिया गया क्योंकि उन्होंने गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान की।"

 
आप नेताओं ने आज उच्चतम न्यायालय के फैसले को ''सच्चाई की जीत'' करार दिया। कथित शराब नीति मामले में गिरफ्तारी के लगभग 17 महीने बाद  सिसोदिया को जमानत दे दी गई। जस्टिस बीआर गवई और केवी विश्वनाथन द्वारा दिए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले में कहा गया कि मुकदमे में महत्वपूर्ण प्रगति के बिना सिसोदिया की कैद को जारी रखना "न्याय का मखौल" होगा।
 
अदालत ने कहा, "हमने पाया है कि लगभग 17 महीने की लंबी कैद और सुनवाई शुरू नहीं होने के कारण अपीलकर्ता (सिसोदिया) को त्वरित सुनवाई के अधिकार से वंचित कर दिया गया है।" सिसौदिया को फरवरी 2023 को सीबीआई ने और एक महीने बाद ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। इस बात पर जोर देते हुए कि त्वरित सुनवाई का अधिकार पवित्र है, शीर्ष अदालत ने कहा कि ट्रायल कोर्ट और हाई कोर्ट को इस पर उचित ध्यान देना चाहिए था। इससे पहले ट्रायल कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट ने सिसौदिया को जमानत देने से इनकार कर दिया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News