राउज एवेन्यू कोर्ट से केजरीवाल को लगा झटका, CBI केस में 25 जुलाई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 02:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में केजरीवाल की न्यायिक हिरासत शुक्रवार को 25 जुलाई तक बढ़ा दी। इस मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) कर रहा है। 

​​​​​​​केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया गया। वह अपनी न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने पर सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मामलों के संबंध में पेश हुए। इससे पहले दिन में उच्चतम न्यायालय ने कथित घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में उन्हें अंतरिम जमानत दे दी थी।

Delhi Excise policy CBI case: Rouse Avenue Court has extended judicial custody of CM Arvind Kejriwal in the CBI case till July 25.

(file pic) pic.twitter.com/HpehzDbDE5

— ANI (@ANI) July 12, 2024


ईडी ने मई में मामले में अपना सातवां पूरक आरोपपत्र दाखिल किया था, जिसमें केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी (आप) को आरोपी बनाया गया था। अदालत ने पूरक आरोपपत्र पर संज्ञान लेने के बाद मंगलवार को केजरीवाल और ‘आप' के लिए पेशी वारंट जारी किया था। ‘आप' के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता ने अदालत में पार्टी का प्रतिनिधित्व किया।


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News