CM बनने के बाद पहली बार PM मोदी से मिले केजरीवाल, दिल्ली हिंसा पर हुई बात

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 06:11 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को संसद भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर दिल्ली की स्थिति पर विचार विमर्श किया। तीसरी बार दिल्ली का सीएम बनने के बाद अरविंद केजरीवाल की पीएम मोदी से पहली बार मुलाकात है। केजरीवाल ने मुलाकात के बाद मोदी के साथ मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया। दिल्ली में 11 फरवरी को विधानसभा नतीजे आने के बाद केजरीवाल की प्रधानमंत्री से यह पहली भेंट थी ।

PunjabKesari

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने विधानसभा चुनाव के नतीजे के आने के बाद ही प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय मांगा था। उन्होंने बताया कि मोदी के साथ नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) को लेकर राजधानी में भड़के दंगों के बाद की स्थिति पर भी चर्चा हुई । केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की स्थिति पर चर्चा हुई और उनसे लोगों के लिए काम करने में सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि रविवार को राजधानी में अफवाहों का जोर रहा, दिल्ली पुलिस ने अफवाहों के फैलाने पर किसी भी प्रकार की अशांति नहीं हो इस दिशा में त्वरित कदम उठाया।

PunjabKesari

केजरीवाल ने कहा कि अफवाहों को रोकने में दिल्ली पुलिस ने बहुत अच्छा कदम उठाया। दिल्ली में पिछले सप्ताह सीएए को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली के कई क्षेत्रों में उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया और इस भीषण हिंसा में 47 लोगों की मौत हो गयी जबकि अब भी बड़ी संख्या में घायलों का उपचार अस्पतालों में चल रहा है। दंगों में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल और खुफिया ब्यूरो के जवान अंकित शर्मा की भी हत्या कर दी गई। इसके अलावा शाहदरा के पुलिस उपायुक्त गंभीर रुप से घायल हुए थे, उनका भी उपचार चल रहा है। दंगों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी घायल हुए जो उपचार के लिए अभी विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News