अलर्ट: अगले 5 दिन तक कड़ाके की ठंड से राहत नहीं, सर्दी के बीच दिल्ली की हवा हुई बेहद खराब

punjabkesari.in Friday, Dec 27, 2019 - 11:31 AM (IST)

नेशनल डेस्क: समूचे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड कहर बरपा रही है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर कहा है कि हाड़ कंपाती ठंड से अगले 5 दिन तक राहत मिलने के आसार नहीं हैं। वहीं इस सर्दी के बीच भी दिल्ली की हवा प्रदूषित बनी हुई है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, इंडिया गेट के आसपास के क्षेत्रों में शुक्रवार सुबह वायु गुणवत्ता सूचकांक 367 रहा जो कि 'बहुत खराब' श्रेणी में आता है। दिल्ली से सटे नोएडा में एयर क्वालिटी भी बेहद खराब बनी हुई है। दिल्ली-एनसीआर इन दिनों कड़ाके की ठंड के साथ ही प्रदूषण की मार भी झेल रहा है। दिल्ली में आज साल का सबसे बेहद सर्द दिन बताया जा रहा है। दिल्ली में आज तापमान 4.2 डिग्री तक गिर गया। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में 31 दिसंबर और 1 जनवरी को बारिश का अनुमान है।

PunjabKesari

मौसम अपडेट

  • दिन अति सर्द रहने से पिछले 2 दिनों में लुधियाना में 8 लोगों की मौत हो गई।
  • राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिसम्बर की सर्दी का यह आलम है कि 1901 के बाद दूसरी बार ऐसा हो सकता है जब साल का आखिरी महीना बेहद सर्द रहा हो।
  • दिल्ली में लगातार 13वें दिन भी कड़ाके की सर्दी पड़ी। इससे पहले 1997 में लगातार 17 दिन कड़ाके की सर्दी पड़ी थी।
  • कारगिल जिले का द्रास गुरुवार को शून्य से 30.2 डिग्री सैल्सियस कम तापमान के साथ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों का सबसे ठंडा स्थान रहा।
  • हिमाचल प्रदेश में दिन में धूप निकलने से ठंड से राहत मिल जाती है लेकिन मैदानी इलाकों में कोहरे तथा अति सर्द दिन की मार से हालात खराब हो चले हैं। खराब मौसम की वजह से चंडीगढ़-धर्मशाला फ्लाइट वीरवार को रद्द रही।
  • बाबा केदारधाम में 5 फुट तक बर्फ जम चुकी है। राजस्थान, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ इलाकों में गुरुवार को तापमान में 4 से 7 डिग्री सैल्सियस की गिरावट दर्ज की गई।
  • श्रीनगर से जम्मू राजमार्ग गुरुवार को लगातार दूसरे दिन फंसे हुए वाहनों के लिए खोला गया लेकिन मुगल रोड और अनंतनाग-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले 16 दिनों से बंद हैं।
    PunjabKesari
  • PunjabKesari

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News