त्रिपुरा में हमारे नेताओं के प्रतिनिधिमंडल पर हमला हुआ : कांग्रेस

punjabkesari.in Saturday, Mar 11, 2023 - 01:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क : कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं ने उसके और वाम दलों के नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल पर सिपाहीजाला जिला में हमला किया। विपक्षी दल ने यह भी दावा किया कि प्रतिनिधिमंडल के साथ आए पुलिसकर्मियों ने उनके बचाव में 'कुछ नहीं' किया। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक ट्वीट में कहा, "त्रिपुरा के बिशालगढ़ और मोहनपुर में आज भाजपा ने कांग्रेस नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल पर हमला किया। प्रतिनिधिमंडल के साथ गई पुलिस ने कुछ नहीं किया।"

उन्होंने कहा, "कल भाजपा वहां विजय रैली कर रही है। यह पार्टी प्रायोजित हिंसा की जीत है।" त्रिपुरा कांग्रेस प्रमुख बिराजीत सिन्हा ने आरोप लगाया कि त्रिपुरा पुलिस केवल दर्शक की तरह काम कर रही है और उसने मौके पर कोई कार्रवाई नहीं की। राज्य के कांग्रेस प्रभारी अजय कुमार ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में हुई हिंसा के बारे में सिर्फ पूछताछ कर रहे थे और उन पर हमला किया गया, जबकि पुलिस केवल देख रही थी।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि त्रिपुरा में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से ध्वस्त हो गई है। कुमार ने ट्वीट किया, "त्रिपुरा में चुनाव के बाद से ही विपक्षी दलों पर भाजपा हमला कर रही है। अभी तक 500 से ज्यादा हमले हो चुके हैं, लेकिन एक भी प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई। कांग्रेस-वामपंथी नेताओं का एक प्रतिनिधिमिंडल अगरतला पहुंचा था, जहां भाजपा के गुंडों ने पत्थरबाजी की और गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया।" त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के नतीजे दो मार्च को घोषित किए गए थे।

भाजपा-आईपीएफटी सरकार ने राज्य में लगातार दूसरी बार सत्ता में वापसी की है। भाजपा ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 सीट हासिल कीं, जबकि उसके गठबंधन सहयोगी आईपीएफटी को एक सीट मिली। सहायक महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) ज्योतिष्मान दास चौधरी ने कहा कि नेहलचंद्रनगर में हुए इस हमले में आठ सदस्यीय टीम का कोई भी सदस्य घायल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि वामपंथी दलों और कांग्रेस के नेताओं के साथ चल रहे दो-तीन वाहनों में अज्ञात बदमाशों ने तोड़फोड़ की।

उन्होंने कहा, ‘‘सांसदों, विधायकों और वाम दलों के स्थानीय नेताओं और कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज बिशालगढ़ के नेहलचंद्रनगर का एक अनिर्धारित दौरा किया। उनके दौरे के दौरान नारेबाजी की गई और कुछ बदमाशों ने उनके वाहनों पर हमला कर दिया। पुलिस एस्कॉर्ट टीम ने तुरंत कार्रवाई की और प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों की सुरक्षा को सुनिश्चित किया।'' चौधरी ने कहा कि किसी व्यक्ति को चोट नहीं लगी है और दो-तीन वाहन हमले में क्षतिग्रस्त हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और बाकी हमलावरों की पहचान के लिए दबिश दी जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News