आंध्र प्रदेश में बारिश और बाढ़ से मरने वालों की संख्या 24 हुई, 17 लापता

punjabkesari.in Sunday, Nov 21, 2021 - 07:30 AM (IST)

विजयवाड़ाः बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के कारण आंध्र प्रदेश में भारी बारिश और अचानक आयी बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है और 17 लोग अब भी लापता हैं। साथ ही 23,000 हेक्टेयर में खड़ी फसल बर्बाद हो गई है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि भारी बारिश और बाढ़ में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है और 17 लोग अब भी लापता हैं। 
PunjabKesari
चार जिलों चित्तूर, नेल्लोर, कडप्पा और अनंतपुर में 172 मंडल भारी बारिश और बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजामपेट क्षेत्र के नंदलूर गांव में 12 लोग तेज पानी में बह गये, जिनके शव बरामद किये गये हैं। कडप्पा जिले में 18 लापता लोगों की तलाश जारी है। 
PunjabKesari
अनंतपुर जिले के कादिरी कस्बे में दो मंजिला मकान गिर जाने से दो बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गयी। इस घटना में नौ लोगों को बचा लिया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण प्रसाद, आरडीओ वेंकट रेड्डी और अन्य अधिकारियों की देखरेख में बचाव कार्य किए जा रहे हैं। 
PunjabKesari
इस बीच,मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने बाढ़ प्रभावित इलाके कडप्पा, नेल्लौर तथा अनंतपुर जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया है। बारिश और बाढ़ ने 23,345 हेक्टेयर में धान की फसल तथा 19,644 हेक्टेयर में बागवानी फसलों को नुकसान पहुंचाया। राज्य सरकार ने चार प्रभावित जिलों के लिए तत्काल सहायता के रूप में सात करोड़ रुपये की घोषणा की। सरकार ने राहत शिविरों में शरण लेने वालों को 2,000 रुपए की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News