दर्दनाक हादसा: MRI मशीन में फंस जाने से शख्स की तड़प-तड़प कर मौत

punjabkesari.in Sunday, Jan 28, 2018 - 12:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मुंबई के नायर अस्पताल में डाक्टरों की लापरवाही के कारण एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। अपनी मां का इलाज करवाने अस्पताल आए 32 वर्षीय युवक की एमआरआई मशीन में फंसकर जान चली गई। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार मृतक राजेश मारू की मां नायर अस्पताल में भर्ती थी उनका एमआरआई होना था। शनिवार शाम उसे एमआरआई रूम में ऑक्सिजन सिलेंडर ले जाने को कहा गया। वह जैसे ही कमरे में गए मैग्नेटिक पावर के चलते मशीन ने अपनी तरफ खींच लिया। इससे हाथ में पकड़ा हुआ सिलेंडर खुल गया और उसकी गैस मुंह के जरिए राजेश के पेट में चली गई। वहां मौजूद लोगों ने तुरंत उसे बाहर खींचा और उसे ट्रॉमा सेंटर में भर्ती किया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

मृतक के परिजनों ने मामले में अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की बात कही। राजेश के जीजा हरीश सोलंकी ने बताया कि अस्पताल के एक वॉर्ड बॉय ने उन्हें एमआरआई रूम में ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाने को कहा जो कि पूरी तरह निषेध है। एमआरआई रूम में मेटल की वस्तुएं ले जाने पर रोक है। यह सब कुछ अस्पताल प्रशासन और डॉक्टरों की लापरवाही के चलते हुआ। वहां कोई सिक्यॉरिटी गार्ड भी मौजूद नहीं था। उन्होंने बताया कि जब राजेश को अंदर बुलाया गया तो एमआरआई मशीन चालू थी जबकि वॉर्ड बॉय ने पहले कहा था कि मशीन बंद है। जैसे ही राजेश अंदर गए सिलेंडर के मेटल के चुंबकीय शक्ति की वजह से मशीन ने उन्हें अपनी तरफ खींच लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News