'फनी' की तेज हवा को सहन नहीं कर पाई AIIMS की छत, खिलौने की तरह गिरी बस और क्रेन

punjabkesari.in Friday, May 03, 2019 - 04:45 PM (IST)

भुवनेश्वरः चक्रवात तूफान फनी से ओडिशा में कमजोर पड़ गया है और वहां हवाओं की रफ्तार भी धीमी हो गई है। वहीं इस चक्रवात से राज्य में कई पेड़ उखड़ गए और कई घरों की छतें उड़ गई। वहीं फनी की तेज हवाओं के दबाव को एम्स भुवनेश्वर की छत नहीं झेल सकी और उसके ऊपर लगाया गया शेड हवा में उड़ गया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है। एम्स के छात्रों को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है, सब सुरक्षित हैं। फनी तूफान की वजह से भुवनेश्वर सेंटर पर एम्स की परीक्षा रद्द कर दी गई हैं। जिन छात्रों ने इस सेंटर को परीक्षा के लिए चुना था उनके लिए अलग से परीक्षा कराई जाएगी। 

 

ओडिशा में फनी के कमजोर पड़ने पर अब लोग सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करने लग गए हैं। ट्विटर पर कई यूजर्स ने वीडियो शेयर की जिसमें फनी की चपेट में आती बस और क्रेन नजर आ रही है। फनी का दवाब इतना ज्यादा था कि खड़ी-खड़ी बस ऐसे गिर गई जैसे किसी ने हाथ से कोई खिलौना गिराया हो वहीं एक क्रेन भी गिरी जिससे कई घरों के प्रभावित होने की अशंका है।
 

 बता दें कि ओडिशा में फनी के तट पर पहुंचने पर 225 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चली थीं और काफी तेज बारिश हुई थी। अब वहां पर स्थिति सामान्य हो रही है। ओडिशा में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। कोलकाता-चेन्नई मार्ग पर 220 से अधिक ट्रेनें शनिवार तक रद्द कर दी गई हैं। मौसम विभाग के मुताबिक आंध्र प्रदेश से खतरा टल चुका है। लेकिन तटीय इलाकों में भारी बारिश होगी।इसके साथ ही अब तूफान का रुख पश्चिम बंगाल की तरफ है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News