ओडिशा में मंडराया चक्रवात का खतरा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 01:23 AM (IST)

नेशनल डेस्क: तटवर्ती राज्य ओडिशा पर एक बार फिर से चक्रवाती तूफान का खतरा मंडराने लगा है। केंद्रीय गृह मंत्रालय के तहत आने वाले राष्ट्रीय आपदा मोचन केन्द्र (एनईआरसी) ने अगले दो-तीन दिनों में चक्रवात आने की संभावना को लेकर ओडिशा सरकार को सचेत किया है। 
PunjabKesari
मुख्य सचिव एपी पाधी और विशेष राहत आयुक्त बीपी सेठी को जारी एक परामर्श में एनईआरसी ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर हवा का निम्न दबाव का क्षेत्र बन गया है, जो अगले 72 घंटों में उत्तर-पश्चिम दिशा में ओडिशा की ओर बढ़ सकता है। परामर्श में कहा गया कि निम्न दबाव के क्षेत्र के मंगलवार तक जोर पकडऩे की संभावना है और कुछ घंटों के बाद यह चक्रवात में तब्दील हो जाएगा।

PunjabKesari
मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी है। विभाग के मुताबिक चक्रवात के भीषण रूप लेने से यह ओमान और यमन तट को पार कर सकता है। चक्रवाती तूफान को देखते हुए भारतीय कोस्ट गार्ड ने  कोस्ट गार्ड ने अपने डोर्नियर विमान और जहाजों को केरल, लक्षद्वीप, मिनिकॉय उपद्वीप और दक्षिण तमिलनाडु में किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए अलर्ट कर दिया है। कोच्चि और लक्षद्वीप में जिला प्रशासन के साथ तूफान से राहत-बचाव और एहतियातन की गई तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक की है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News