अब राजस्थान की महिला ने पार किया बाॅर्डर, Whatsapp पर प्यार, प्रेमी से शादी करने बेटी संग पाकिस्तान पहुंची

punjabkesari.in Wednesday, Feb 07, 2024 - 05:44 PM (IST)

पुंछ: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले की एक 22 वर्षीय महिला अपनी डेढ़ साल की बेटी के साथ व्हाट्सएप पर हुए प्यार के लिए व्यक्ति से शादी करने के लिए पाकिस्तान चली गई। पुंछ के खड़ी करमाडा की रहने वाली शबनम बी की शादी गुलाम रुबानी से हुई है और वह दो बेटियों की मां हैं। महिला अपनी 4 साल की बड़ी बेटी को अपने साथ नहीं ले गई जबकि छोटी बेटी को अपने साथ पाकिस्तान ले गई। 

महिला के पति ने रविवार को गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई जिसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जांच शुरू की। रिपोर्टों के अनुसार, महिला के तीन चाचा और एक चाची पाकिस्तान में रहते हैं और वह एक व्यक्ति के संपर्क में भी थी जिसने उससे शादी करने का वादा किया था।

जब राजस्थान की महिला ने प्यार के लिए पार कर दी सीमा
बता दें कि पिछले साल भी राजस्थान की 34 वर्षीय विवाहित अंजु फेसबुक पर मिले एक व्यक्ति से शादी करने के लिए पाकिस्तान गई थी। दो बच्चों की मां अंजू जुलाई 2023 में अपने फेसबुक मित्र नसरुल्लाह से शादी करने के लिए खैबर पख्तूनख्वा के एक दूरदराज के गांव में गई थी। उन्होंने अपने दोनों बच्चों को भारत में ही छोड़ दिया. वह अपने भारतीय पति और बच्चों के साथ राजस्थान के भिवाड़ी इलाके में रहती थीं।

अंजू पाकिस्तान यात्रा से पहले चार साल से अधिक समय तक फेसबुक पर नसरुल्लाह के संपर्क में थी। उनके भारतीय पति अरविंद ने पहले कहा था कि वह जयपुर जाने के बहाने घर से निकली थीं लेकिन बाद में परिवार को पता चला कि वह पाकिस्तान में हैं. इस्लाम अपनाने और नसरुल्लाह से शादी करने के बाद अंजू ने अपना नाम बदलकर फातिमा रख लिया। n पिछले साल नवंबर में महिला वाघा-अटारी सीमा के जरिए भारत लौट आई। अंजू ने कहा कि वह अपने भारतीय परिवार से मिलकर वापस आई हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News