चॉकलेट में मिला रेंगता हुआ कीड़ा, शख्स ने शेयर किया Video, सोशल मीडिया यूजर्स बोले- मुकदमा करो

punjabkesari.in Monday, Feb 12, 2024 - 12:08 AM (IST)

नेशनल डेस्कः चॉकलेट कई लोगों के फेवरेट होता है। खासतौर पर भारत में कैडबरी चॉकलेट्स के लोग इतने दीवाने हैं कि चॉकलेट खरीदने के वक्त उनके जुबान पर एक ही नाम होता है कि भईया एक डेयरी मिल्क दे दो। लेकिन सोचिए आपके उसी डेयरी मिल्क चॉकलेट को जब आप खाने जाएं और आपको उसमें एक कीड़ा रेंगते हुए मिल जाए। फिर तो आप उस चॉकलेट को शायद ही अपने जीवन में कभी खाएं। ऐसा ही एक मामला हैदराबाद से सामने आया है, जहां एक शख्स ने 45 रुपए वाला कैडबरी डेयरी मिल्क चॉकलेट खरीदा। जब उसने चॉकलेट का रैपर खोला तो उसे उसमें एक कीड़ा रेंगते हुए मिला। शख्स ने ये चॉकलेट अमीरपेट मेट्रो स्टेशन पर रत्नदीप रिटेल स्टोर से खरीदा था।

चॉकलेट में निकला कीड़ा 
ये घटनाक्रम हैदराबाद का बताया जा रहा जहां एक शख्स के केडबरी डेयरी मिल्क चॉक्लेट में एक कीड़ा रेंगता हुआ निकला। शख्स ने इस चॉकलेट को शहर के एक मेट्रो स्टेशन से खरीदा था। चॉकलेट के पैकेट से जिस शख्स के कीड़ा निकला था उसका नाम रॉबिन जैंचियस है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर रॉबिन जैंचियस ने वीडियो को पोस्ट किया है। रॉबिन जैंचियस ने वीडियो शेयर कर लिखा-रत्नदीप मेट्रो अमीरपेट से खरीदी गई कैडबरी चॉकलेट में एक कीड़ा रेंगता हुआ मिला। क्या इन उत्पादों की कोई गुणवत्ता जांच होती है? सार्वजनिक स्वास्थ्य खतरों के लिए कौन जिम्मेदार है? इस चॉकलेट के लिए उन्होंने 45 रुपये का भुगतान किया।


लोगों ने दी कंपनी पर मुकदमा करने की सलाह
पोस्ट के वायरल होने के बाद लोग कमेंट कर रॉबिन ज़ैचियस को कैडबरी के अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा। एक यूजर ने लिखा, "कैडबरी टीम से शिकायत करो, सैंपल लेने और जांच करने आएंगे।" दूसरे ने कहा- "उन पर मुकदमा करो और मुआवजे का दावा करो।" वहीं, तीसरे यूजर ने लिखा- "किसी अच्छे वकील से सलाह लें और उचित अदालत में मामला दायर करें, आपको अधिक मुआवजा मिल सकता है। घरेलू और अन्य देशों में कंपनी के समान मामले के मुआवजे की तुलना करें।" एक यूजर ने लिखा-मैं अब अपने भतीजे और भतीजी के लिए कैडबरी चॉकलेट नहीं खरीदूंगा।

केडबरी ने जताया खेद 
कैडबरी ने ट्वीट कर लिखा-नमस्ते, मोंडेलेज इंडिया फूड्स प्राइवेट लिमिटेड (पूर्व में कैडबरी इंडिया लिमिटेड) उच्चतम गुणवत्ता मानकों को बनाए रखने का प्रयास करता है और हमें यह जानकर खेद है कि आपको एक अप्रिय अनुभव हुआ है। हमें आपकी चिंता का समाधान करने में सक्षम बनाने के लिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News