दिल्ली में प्राइवेट अस्पतालों पर भड़के केजरीवाल, बोले- ब्लैक मार्केटिंग करोगे तो लेंगे एक्शन

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 01:54 PM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली के कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस की है। मुख्यमंत्री की इस प्रेस कांफ्रेंस में दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों को केंद्र में रखा गया है।पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों को लेकर शिकायत आ रही थी जिसके बाद मुख्यमंत्री ने प्रेंस कांफ्रेस कर सभी अस्पतालों को आदेश दिया है कि कोरोना के मरीजों को सभी अस्पतालों को भर्ती करना पड़ेगा। वो किसी मरीज को भर्ती करने से इंकार नहीं कर सकते हैं।

 

दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों पर भड़के मुख्यमंत्री
प्राइवेट अस्पतालों की शिकायत सामने आने के बाद मुख्यमंत्री कहते हैं कि इस समय दिल्ली में कुछ प्राइवेट अस्पतालों ने बहुत अच्छा काम किया है लेकन कुछ प्राइवेट अस्पताल इस समय बेड की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं। वह कहते हैं कुछ अस्पताल भर्ती होने से पहले मरीजों से दो-दो लाख रुपए मांग रहे हैं। हमने ऐसे अस्पतालों को चेतावनी दी है तो भी वह बदमाशी कर रहे हैं। कुछ अस्पतालों अपनी राजनीतिक ताकतों का फायदा उठा रहे हैं  कह रहे हैं जो करना है करलो हम तो ऐसे ही काम करेंगे। मैं उन्हें  कहना चाहता हूं हम ऐसे अस्पतालों को बख्शेंगे नहीं।    



कम लक्षण वाले मरीजों को नहीं किया जाएगा भर्ती
वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा है बहुत से अस्पतालों में पाया गया है कि कम लक्षण वाले या फिर बिना लक्षण वालों को अस्पतालों में भर्ती किया गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय और दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने गाइडलाइन जारी करके ऐसे मरीजों को एडमिट करने से मना किया है। ऐसे लोगों को होम आइसोलेशन में रखा जाएगा। कम लक्षण वाले लोगों को भर्ती होने की जरुरत नहीं है।  

 

अपना प्रतिनिधि तैनात करेगी सरकार
दिल्ली सरकार ने कहा है कि हमने दिल्ली में बेड की जानकारी देने के लिए एप लॉन्च किया है। जिसे अस्पताल ही अपडेट करते हैं। जिसका फायदा लोगों को मिल रहा है वहीं कुछ लोग इसमे गड़बड़िया कर रहे हैं। सरकार इसे दूर करने के लिए हर अस्पताल में अपना प्रतिनिधि तैनात करेगी ताकि  जो अस्पताल में खाली बेड की सही जानकारी देगा अगर इसके कोई गड़बड़ी करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News