स्कूल में शुरू हुई लव स्टोरी का ये कैसा अंजाम... लोगों को हैरान कर रहा सुसाइड का यह मामला, परिवार में छाया मातम

punjabkesari.in Monday, Jul 08, 2024 - 11:57 AM (IST)

नेशनल डेस्क: उत्तर प्रदेश में एक दंपति की खुदकुशी का दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। पटना के हरीश और गोरखपुर की संचिता, जो स्कूल के समय से एक-दूसरे को पसंद करते थे और बाद में शादी कर ली थी, ने दुखद तरीके से अपनी जान गंवा दी। रविवार को हरीश ने वाराणसी में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली, जबकि पति की मौत के सदमे में संचिता ने अपने पिता के घर पर छत से कूदकर जान दे दी। पुलिस के अनुसार, पटना के रहने वाले हरीश बगेश और गोरखपुर की रहने वाली संचिता श्रीवास्तव वाराणसी के एक ही स्कूल में पढ़ते थे। दोनों को 11वीं कक्षा में एक-दूसरे से प्यार हो गया और बाद में उन्होंने शादी कर ली। इसके बाद यह जोड़ा मुंबई में रहने लगा, जहां हरीश ने एमबीए करने के बाद एक प्राइवेट बैंक में नौकरी कर ली।

कुछ समय बाद संचिता की तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उसके पिता और गोरखपुर के प्रसिद्ध डॉक्टर रामचरण दास उसे अपने घर ले गए। गोरखपुर में संचिता का इलाज चल रहा था और हरीश भी बैंक की नौकरी छोड़कर पत्नी की देखभाल के लिए गोरखपुर आ गए। पिछले कुछ महीनों से वह ससुराल में रह रहे थे। रिपोर्ट के अनुसार, हरीश ने कई जगह नौकरी की तलाश की, लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी। दो दिन पहले हरीश अपने घर पटना जाने की बात कहकर ससुराल से निकले, लेकिन पटना जाने के बजाय वाराणसी चले गए। जब उन्होंने परिजनों के फोन नहीं उठाए, तो परिवार ने उन्हें ढूंढते हुए वाराणसी के सारनाथ क्षेत्र में होम स्टे के एक कमरे में फांसी पर लटका पाया।

PunjabKesari

जैसे ही गोरखपुर में डॉक्टर रामचरण दास को यह खबर मिली, वे वाराणसी के लिए रवाना हो गए। लेकिन इसी दौरान उनकी बेटी संचिता को पति की मौत की जानकारी मिली, जो सहन नहीं कर पाई और छत से कूदकर अपनी जान दे दी। सारनाथ में हरीश के शव की पहचान पुलिस ने उसके पास मिले आधार कार्ड से की। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि नौकरी छूटने के बाद हरीश डिप्रेशन में था और नशे का आदी हो गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News