ग्रामीण विकास में भ्रष्टाचार का बोलबाला चल रहा है : कांग्रेस नेता

punjabkesari.in Monday, Oct 15, 2018 - 01:31 PM (IST)

साम्बा : ग्रामीण विकास विभाग के अधीन हुए कामों की वकाया मैट्रियल राशि व मनरेगा के दिहाड़ीदारों को उनके पैसे नहीं मिलने के मामले पर कांग्रेस नेता सन्नी संग्राल ने साम्बा में एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया। इस मौके पर वार्ता में युवा नेता साहिल गुप्ता और शुभम गुप्ता भी मौजूद थे। पत्रकार वार्ता में अपनी बात रखते हुए सन्नी संग्राल ने कहा कि जिला प्रशासन के अधीन हुए मनरेगा के कामों की लेबर कई सालों से लोगों को नहीं मिल पाई है, जबकि कई कामों को करवाकर बैठे ठेकेदार भी अपने पैसे लगाकर अपने आप को ढगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

PunjabKesari

संग्राल ने कहा कि हर साल में 2 बार ग्राम सभा का आयोजन किया जाता है, लेकिन उस दौरान लोगों के बताए हुए कामों पर कोई भी वर्क नहीं किया जाता है और अधिकारी अपनी मर्जी के चंद पंसद लोगों के काम ही प्लान में रखते हैं, जिससे साफ साबित होता है कि ग्रामीण विकास विभाग लोगों की भलाई के लिए कम, लेकिन अपनी मर्जी के काम ज्यादा करता है।  कांग्रेस नेता सन्नी संग्राल ने कहा कि 2014 से लेकर अभी तक हुए मनरेगा के काम की मैट्रियल की वकाया राशि लोगों को नहीं मिल पाई है, कई लोग कर्जदार हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि मनरेगा में सिर्फ चंद रसुख लोगों का बोलबाला हो गया है, लोगों के जॉब कार्ड बनाकर विभाग ने आंकड़े जारी कर दिए है, परंतु काम के बदले सिर्फ ठेंगा ही दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि आर.डी.डी. विभाग में करप्शन का जोरदार बोलवाला चल रहा है।

PunjabKesari

सन्नी संग्राल ने कहा कि अखिकर विभाग के अधिकारी लोगों की बकाया पैसा देने में इतनी अनाकानी क्यूं कर रहे है, क्या मोदी सरकार के दावे सिर्फ दफ्तरों में बैठकर ही पूरे होंगे। उन्होंने कहा कि विभाग में अपने बिल निकालने के लिए आज भी लोगों से कमिश्न की मांग की जाती है। वहीं उन्होंने विभाग के अधिकारियों को चेतवानी देते हुए कहा कि जितने भी लोगों के काम है, उनकी रूपरेखा गांव में बैठकर तैयार की जाए, न की दफ्तरों में बैठक अधिकारियों और विधायकों की सुनने पर हो। उन्होंने चेतवानी देते हुए कहा कि अगर लोगों की वकाया पैमैंट व मैट्रियल के पैसे नहीं मिले तो व सडक़ों पर उतरने के लिए मजबूर हो जाएंगे।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News