UAE में कोरोना वायरस की चपेट में आया भारतीय

punjabkesari.in Tuesday, Feb 11, 2020 - 04:39 PM (IST)

दुबई: सयुक्त अरब अमीरात (UAE) में एक भारतीय नागरिक कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इसी के साथ कुल आठ मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि चीन के कोरोना वायरस प्रकोप के चलते मरने वालों की संख्या 1,016 पर पहुंच गई है जबकि 42.638 मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

PunjabKesari

UAE स्वास्थ्य एवं बचाव मंत्रालय ने कहा कि भारतीय नागरिक में यह संक्रमण एक अन्य संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से हुआ है। मंत्रालय ने ट्वीट किया, “स्वास्थ्य एवं बचाव मंत्रालय ने आज यूएई में नये कोरोना वायरस के संक्रमण के आठवें मामले की घोषणा की जो कि एक भारतीय नागरिक है और उसमें यह संक्रमण ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आने से फैला जिसमें हाल ही में वायरस की पुष्टि हुई थी।”

PunjabKesari

रविवार को मंत्रालय ने कहा था कि दो नये मरीजों - एक चीनी नागरिक और फिलीपीन के एक नागरिक में इस बीमारी का पता चला है और उनका देश के उच्च स्वास्थ्य मानकों के हिसाब से इलाज किया जा रहा है। मंत्रालय ने कहा कि सभी स्वास्थ्य केंद्र कोरोना वायरस के संदिग्ध मामलों की जानकारी देना जारी रखेंगे। पिछले हफ्ते वुहान से छुट्टी मनाने दुबई आए एक परिवार के चार लोगों में कोरोना वायरस का पता चला था। पांचवां मरीज भी चीन के शहर से आया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News