corona: केंद्र की सभी राज्यों को चिट्ठी- 'होली-ईद, ईस्टर पर बरतें सख्ती...भीड़ इकट्ठी न होने दें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 24, 2021 - 03:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों को त्योहारों पर सख्ती बरतने के निर्देश जारी किए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों के अफसरों को चिट्ठी लिखकर स्थानीय स्तर पर पाबंदी लगाने का निर्देश दिए हैं, खासतौर पर होली, ईद, शब-ए-बारात और ईस्टर को देखते हुए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय राज्यों के अफसरों को लिखा कि त्योहरों पर भीड़ इकट्ठी न हो इसके ध्यान रखा जाए और सख्ती बरती जाए। बता दें कि कई राज्य पहले ही होली और अन्य त्योहारों को लेकर दिशा निर्देश जारी कर चुकी है। कोरोना के उछाल को देखते हुए दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और बिहार में पहले ही होली और अन्य त्योहारों पर पाबंदियां लगाई गई हैं। 

PunjabKesari

दिल्ली सरकार ने दिए सख्त निर्देश
 राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने मॉल, सिनेमाघरों, साप्ताहिक बाजारों, मेट्रो सेवाओं और धार्मिक स्थानों को संक्रमण फैलाने वाले सबसे संवेदनशील क्षेत्र बताते हुए सभी जिलाधिकारियों इन जगहों पर covid-19 संबंधी दिशा-निर्देशों को लागू करने का प्रयास तेज करने का निर्देश दिया है। दिल्ली में अब सार्वजनिक स्थानों पर होली का जश्न मनाने पर रोक लगा दी गई है।लोग अब न तो किसी सार्वजनिक जगह पर, और न ही सोसाइटी या दफ्तरों में होली का जश्न मना सकेंगे।

PunjabKesari

महाराष्ट्र में भी पाबंदी
कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र हैं। महाराष्ट्र सरकार ने पहले ही कई जिलों में पूर्ण लॉकडाउन लगाया हुआ है। वहीं जहां लॉकडाउन नहीं वहां BMC ने सार्वजनिक जगहों पर होली नहीं खेलने के निर्देश जारी किए हैं। 

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश में भी ज्यादा लोगों के जुटने पर मनाही है तो वहीं बिहार में भी नितिश सरकार ने लोगों से सार्वजनिक जगहों पर होली नहीं खेलने को कहा है। बता दें कि भारत में कोरोना के एक दिन में रिकॉर्ड 47,262 नए मामले सामने आए जो इस साल संक्रमण के एक दिन में आए अब तक के सर्वाधिक मामले हैं। इसके साथ ही देश में इस वैश्विक महामारी के मामले बढ़कर 1,17,34,058 हो गए हैं। वहीं इस बीमारी से 275 और लोगों ने जान गंवा दी है जो करीब 83 दिनों में इस महामारी से मरने वालों की सर्वाधिक संख्या है। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से जान गंवाने वालों की कुल संख्या 1,60,441 हो गई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News