उद्धव ठाकरे ने बुलाई बैठक, बंद हो सकते हैं मंदिर...ऑफिस और होटलों को लेकर भी होगा फैसला

punjabkesari.in Friday, Apr 02, 2021 - 01:19 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। महाराष्ट्र कोरोना के सक्रिय मामलों में टॉप पर है और राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान सक्रिय मामले 10293 बढ़कर 3,67,897 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 32,631 और मरीज स्वस्थ हुए, जिसे मिलाकर कोरोना को मात देने वालों की तादाद 24,33, 368 पहुंच गई है जबकि 249 और मरीजों की मौत से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 54,898 हो गया है।

PunjabKesari

कोरोना की शुरुआत से लेकर अबतक किसी भी एक राज्य में एक दिन में इतने केस दर्ज नहीं किए गए हैं। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में नई पाबंदियों का ऐलान हो सकता है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज शाम को बैठक बुलाई है जिसमें नई पाबंदियों का ऐलान हो सकता है। वहीं पुणे में लॉकडाउन को लेकर भी बैठक में फैसला होगा। बीएमसी मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि सीएम के साथ बैठक में होटलों से लेकर धार्मिक स्थानों को लेकर फैसला हो सकता हैं। 

PunjabKesari

BMC मेयर ने दिए ये संकेत

  • होटलों में बैठने की क्षमता को 50 प्रतिशत तक कम करने के लिए कहा जा सकता है।
  • धार्मिक स्थान पूरी तरह से बंद हो सकते हैं क्योंकि लोग यहां नियमों का बिल्कुल भी पालन नहीं कर रहे हैं। 
  • ट्रेन सफर को लकेर भी सख्ती बरती जा सकती है और पहले के जैसे सिर्फ आवश्यक सेवा कर्मचारियों तक ही सीमित रह सकती है। 
  • निजी कार्यालयों को दो शिफ्टों में काम करने के लिए कहा जा सकता है।
  • पेडनेकर ने कहा कि मुंबई में बेड की संख्या 16,000 से बढ़ाकर 25,000 कर दी गई है।

PunjabKesari

देश में कोरोना का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में मार्च की शुरुआत में ही कोरोना के केस काफी बढ़ रहे है। मुंबई में एक्टिव केस करीब साठ हजार होने को हैं। महाराष्ट्र के कई मंत्री कोरोना की चपेट में आए हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। वहीं सीएम की पत्नी भी कोरोना की चपेट में हैं। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्धव ठाकरे को फोन कर उनकी पत्नी का हाल जाना था।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News