लॉकडाउन की वजह से वीडियो कॉल पर देखी बेटे की अंतिम यात्रा, रोते हुए फौजी के मुंह से निकला ''लव यू बेटा..

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 10:27 AM (IST)

 

नई दिल्ली:  विश्व के अधिकांश (अब तक 185) देशों में फैल चुके कोरोना वायरस (कोविड 19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं लेे रहा है और इस खतरनाक वायरस से दुनिया भर में अब तक 33509 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 704000 लोग इससे संक्रमित हैं। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को 1024 तक पहुंच गई और मृतकों का आंकड़ा 27 तक पहुंच गया। वहीं छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा में  कोरोना और लॉकडाउन ने एक पिता को इतना बेबस कर दिया कि वे अपने मासूम बेटे की अंतिम यात्रा में भी शामिल नहीं हो पाए।


 इन दिनों नेपाल बॉर्डर पर कर रहे हैं ड्यूटी
दरअसल कोरोना और लॉकडाउन की वजह से घोटपाल गांव के रहने वाले राजकुमार नेताम एसएसबी में हवलदार हैं। वे इन दिनों नेपाल बॉर्डर पर ड्यूटी कर रहे हैं। बेटे की आखिरी सांस लेने की खबर मिली तो बीच में मीलों का फांसला था... फर्ज था... लॉक डाऊन था...। आंसुओं से रूंदे गले से अभागे पिता राजकुमार के मुंह से ये ही निकला की शायद जिंदगी भर ये मलाल रहेगा कि अपने मासूम को आखिरी बार जी भर कर प्यार तक नहीं कर पाया।


वीडियो कॉल पर ही कहा दुधमुंहे बच्चे को अलविदा
‘तमाम उम्र मेरा दम इसी धुंए में घुटा, वो इक चिराग था मैने उसे बुझाया है...’ बिलखते हुए फौजी पिता ने आंसुओं से अंधी आंखों से वीडियो कॉल में अपने बेटे की आखिरी यात्रा को सैंकड़ों मीलों की दूरी से देखा, मगर इस यात्रा में शामिल नहीं हो पाए। वीडियो कॉल पर आंखे मूंदे लेटे नन्हे-मुन्ने को देखकर मुंह से बस यही निकला, ‘लव यू आदित्य बेटा...।‘ ये दर्दनाक मंजर देखकर वहां पर मौजूद हर शख्स की आंखों से आंसू उमड़ पड़े।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Related News