न खाना न रिफंड: Air India Express की उड़ानें रद्द होने से एयरपोर्ट पर फंसे यात्री, रो-रो कर सुनाई परेशानी

punjabkesari.in Thursday, May 09, 2024 - 08:29 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  वरिष्ठ चालक दल के सदस्यों द्वारा रात भर सामूहिक बीमार छुट्टी लेने के बाद बुधवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस की 90 उड़ानें रद्द कर दी गईं, जिससे कई यात्री परेशान हुए। जबकि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा है कि पूर्ण रिफंड या किसी अन्य तिथि के लिए मानार्थ पुनर्निर्धारण प्रदान किया जाएगा, यात्रियों ने शिकायत की कि उनके पास रिफंड पर अभी तक कोई अपडेट नहीं है। दिल्ली, तिरुवनंतपुरम और अन्य हवाई अड्डों पर यात्री फंसे हुए देखे गए। भोजन की कमी, शौचालयों की अनुपलब्धता की प्राथमिक चिंताएं रही हैं। 

85 वर्षीय महिला प्रेमा एकनाथ पटेल ने भोजन और शौचालय की खराब व्यवस्था के बारे में शिकायत की। उन्होंने कहा, "हम यहां सुबह 3 बजे पहुंचे और हवाईअड्डे से बाहर आए। मैंने चार से पांच घंटे तक खुद पर नियंत्रण रखा क्योंकि वहां शौचालय की कोई व्यवस्था नहीं थी। मैंने पहले कभी इतना कष्ट नहीं सहा था।"

एक अन्य यात्री ने कुप्रबंधन पर चिंता जताई और कहा कि कर्मचारियों की शिफ्ट बदलती रहती है और उन्हें अपनी समस्याओं का उचित समाधान नहीं मिल पाता है। व्यक्ति ने कहा, "हम एआईई फ्लाइट से पुणे से दिल्ली आए और श्रीनगर के लिए हमारी कनेक्टिंग फ्लाइट रद्द कर दी गई। हालांकि, हमें यह नहीं बताया गया कि इसे क्यों रद्द किया गया। कर्मचारी ठीक से जवाब नहीं दे रहे थे और हमें रोक रहे थे।"

उन्होंने यह भी कहा कि लोगों को शौचालय ठीक से नहीं मिल पाता और इसके लिए उन्हें करीब डेढ़ किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ता है। उसने कहा,"मेरी एक दादी हैं। उनसे शौचालय जाने के लिए इतना चलने की उम्मीद कैसे की जा सकती है?" । लोगों ने यह भी शिकायत की कि उड़ानें रद्द होने के बाद भी उन्हें टिकटों का रिफंड नहीं मिला। एक व्यक्ति ने कहा, "हमें कोई रिफंड नहीं मिला और कई लोगों ने कर्मचारियों से लड़ाई की लेकिन उन्हें कोई सहायता नहीं मिली। हम अब एक होटल जा रहे हैं।" हालांकि, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने उड़ान में देरी और रद्दीकरण के कारण यात्रियों को हुई असुविधा के लिए माफी जारी की। यात्रियों को रिफंड और पुनर्निर्धारण सहायता के लिए एयरलाइन की साइट या व्हाट्सएप पर एक सुविधा का उपयोग करने के लिए भी कहा गया था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News