...जब बीच सड़क ''कोरोना'' को सड़कों पर घूमता देख लोगों के उड़े होश

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 10:53 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना का कहर थमता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। देश के अलग-अलग राज्यों में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 505 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3577 पर पहुंच गई है और संक्रमण के कारण आठ और लोगों की मौत के साथ ही अब तक 83 लोग अपनी जान गवां चुके हैं। पूरे देश में कोरोना के अभी 3219 मामले सक्रिय हैं तथा इन लोगों का इलाज किया जा रहा है।

इस बीच गुजरात के लोगों के उस समय होश उड़ गए जब उन्होंने 'कोरोना' को सड़कों पर घूमते हुए देखा। दरअसल गुजरात पुलिस ने लोगों को समझाने के लिए खास तरीका अपनाया है। जिसमें पुलिसकर्मियों ने कोरोना वायरस थीम वाली ड्रेस पहनकर लोगों से घरों में रहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की।
 

दिल्ली में कोरोना से अब तक 7 लोगों की मौत
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के सबसे ज्यादा 503 मामले सामने आ चुके हैं और अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र है जहां अबतक 490 लोग संक्रमित हुए हैं और सबसे अधिक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। तीसरे नंबर पर तमिलनाडु है जहां अबतक 485 लोग संक्रमित हुए हैं और तीन लोगों की मौत हुई है।स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अगर दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में आयोजित तबलीगी जमात के मामलों की तुलना की जाए तो एक बात सामने आती है कि देश में कोरोना मामले इसकी  जह से भी बढ़े हैं, अघर यह घटना न हुई होती तो भारत मे कोरोना कुछ हद तक कंट्रोल में रहता।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News