कोरोना वायरसः सरकार की कंपनियों से अपील, ‘Work from Home’ की नीति करें लागू

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 11:26 PM (IST)

नई दिल्लीः कोरोना वायरस महामारी के फैलने के खतरे को देखते हुए सरकार ने कंपनियों को कर्मचारियों के लिए ‘घर से कार्य' की नीति लागू करने की बुधवार को सलाह दी। यह सलाह इस लिए दी जा रही है ताकि लोगों के बीच मेल मिलाप कम और इस बीमारी के संक्रमण का जोखिम कम करने में मदद मिले।

कंपनी मामलों के सचिव इंजेति श्रीनिवास ने इस आशय का परामर्श जारी करते हुए यह भी कहा है कि उनका मंत्रालय यह भी देख रहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण से उत्पन्न वर्तमान स्थिति में कंपनियों को नियम कानून में क्या क्या छूट दी जा सकती है। उन्होंने कहा है कि चूंकि विशेष कर शहरी इलाकों में कंपनियों/ सीमित दायित्व भागादारी फर्मों (एलएलपी) में बड़ी संख्या में लोग काम करते हैं ऐसे में लोगों के बीच सामाजिक मेलजोल से दूरी को प्रोत्साहित करने में उनकी पूरी भागीदारी और सहयोग बहुत जरूरी है।

कंपनियों को फिलहाल 31 मार्च तक के लिए कर्मचारियों के लिए ‘घर से कार्य' की नीति की क्रियान्वयन योजना को तत्काल अपनाने के लिए कहा गया है। उन्हें अपने मुख्यालयों और क्षेत्र के कर्मचारियों / अधिकारियों के बीच यह नीति यथा संभव अधिक से अधिक संख्या में लागू करने की सलाह दी गयी है। बैठकों आदि को वीडियो कांफ्रेंस या अन्य इलेक्ट्रानिक /दूरसंचार माध्यमों से करने की सलाह दी गयी है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News