कोरोना वायरस: ईरान से भारतीयों की लार के नमूने के लेकर दिल्ली पहुंचा विमान

punjabkesari.in Saturday, Mar 07, 2020 - 06:22 PM (IST)

नई दिल्ली: ईरान में कोरोना वायरस के संदिग्ध भारतीय मरीजों के लार के नमूने लेकर 'महान एयर' का विमान शनिवार को तेहरान से नई दिल्ली पहुंचा। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि कई ईरानी नागरिकों को लेकर शनिवार सुबह करीब साढ़े दस बजे विमान ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से वापसी की उड़ान भरी। विमान तड़के लगभग साढ़े पांच बजे हवाई अड्डे पर उतरा था। 

PunjabKesari
अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया था कि ईरान के तेहरान से एक विमान कोरोना वायरस के संदिग्ध 300 भारतीय मरीजों के लार के नमूने लेकर आएगा। हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि विमान ईरान से कितने भारतीयों के नमूने लाया और कितने ईरानी नागरिकों को लेकर यहां से गया। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार नमूनों को जांच के लिए पुणे के राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजा जाएगा। नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के प्रमुख अरुण कुमार ने शुक्रवार को कहा था कि जिन लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आएगी उन्हें बाद में स्वदेश लौटने की अनुमति दी जाएगी। 

PunjabKesari
ईरान कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक है, जहां फिलहाल करीब 2 हजार भारतीय हैं। इतने ही भारतीय फिलहाल फारस की खाड़ी के देशों में भी हैं। नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शुक्रवार को कहा था कि स्वास्थ्य मंत्रालय और ईरान सरकार के साथ विचार विमर्श कर ईरान से भारतीयों की वापसी की योजना बनाई जा रही है।
 PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News