कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज, सोनिया गांधी करेंगी अध्यक्षता, पांच राज्यों में मिली हार पर होगी समीक्षा

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2022 - 07:16 AM (IST)

नई दिल्लीः  देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस धीरे-धीरे अपनी जमीनी धार खो रही है। इस पर मंथन के लिए कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी रविवार को सुबह 10.30 बजे एक अहम बैठक करेंगी। मीटिंग 10 जनपथ पर बुलाई गई है। इसमें पार्टी के संसदीय रणनीति समूह से जुड़े लोग शामिल होंगे।

इसके साथ ही आने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस किस प्रकार से तैयारी करेगी, इस पर भी चर्चा हो सकती है। इस बैठक में हाल ही में संपन्न हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन, हार के कारणों और पार्टी की वर्तमान राजनीतिक स्थिति की समीक्षा की जा सकती है।

सभी पांच राज्यों के विधासभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इतना ही नहीं, पंजाब की सत्ता भी हाथ से चली गई। इसके बाद पार्टी नेतृत्व पर लगातार सवाल खड़े होने लगे हैं। बता दें कि साल 2017 में 10 साल बाद कांग्रेस के हाथ सत्ता आई थी, जिसे इस बार पार्टी ने गंवा दी। 

कल हुई थी G-23 समूह के नेताओं की बैठक
बता दें कि पांच राज्यों में मिली करारी हार से कांग्रेस का भविष्य अधर में लटका हुआ नजर आ रहा है। इस हार के बाद पार्टी के G-23 समूह के कई नेताओं ने शुक्रवार को बैठक की। इस बैठक में आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की गई। राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के आवास पर हुई इस बैठक में कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा और मनीष तिवारी शामिल हुए थे। इन नेताओं की ओर से फिलहाल सार्वजनिक रूप से कोई बयान नहीं आया कि बैठक में क्या चर्चा हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News