बॉरिस जॉनसन के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस ने PM मोदी पर कसा तंज, जानें क्या बोले जयराम रमेश?

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 04:19 PM (IST)

नेशनल डेस्कः ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन ने सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया। इसको लेकर भारत में राजनीति गरमा गई है। कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने केंद्र पर कंज कसते हुए कहा कि ब्रिटेन में एक संसदीय समिति ने जांच की और पता चला कि पीएम बोरिस जॉनसन ने संसद में झूठ बोला। उन्होंने अब सांसद के रूप में इस्तीफा दे दिया है और राजनीति छोड़ दी है, वे अभी के लिए कहते हैं।

रमेश ने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा कि कुछ और भी प्रधानमंत्री हैं जो संसद और देश को ट्रूथफ्री स्वीटनर की दैनिक खुराक देते हैं। सोचिए अगर उन्हें उनके झूठ, विकृतियों, मनगढ़ंत बातों और ज्वलंत राष्ट्रीय मुद्दों पर चुप्पी के लिए जवाबदेह ठहराया जाए। कल्पना कीजिए कि अगर हम वास्तव में एक कार्यात्मक संसदीय लोकतंत्र होते, जैसे हम तथाकथित अच्छे दिन आने से पहले हुआ करते थे।


पार्टीगेट मामले में चल रही है जांच
बता दें कि जॉनसन (58) इस मामले में एक संसदीय समिति की जांच का सामना कर रहे हैं। समिति इस बात का पता लगा रही है कि पूर्व प्रधानमंत्री ने कोविड-19 महामारी के दौरान 10 डाउनिंग स्ट्रीट में लॉकडाउन से जुड़े नियम तोड़कर जिन पार्टियों का आयोजन किया, क्या उन्हें लेकर उन्होंने निचले सदन ‘हाउस ऑफ कॉमन्स' को गुमराह किया।

जॉनसन का फैसला शुक्रवार को तब आया, जब उन्हें संसद की विशेषाधिकार समिति से इस महत्वपूर्ण मामले में एक गोपनीय पत्र मिला। जॉनसन ने संसदीय समिति की इस जांच को ‘‘उन्हें संसद से बाहर निकालने का प्रयास'' करार दिया। एक बयान में उन्होंने कहा, ‘‘समिति ने इस संबंध में अभी तक एक भी सबूत पेश नहीं किया है कि मैंने जानबूझकर या लापरवाही से हाउस ऑफ कॉमन्स को गुमराह किया।''

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News