रायबरेली पहुंचे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, हनुमान मंदिर में की पूजा-अर्चना... सामने आई तस्वीरें

punjabkesari.in Tuesday, Jul 09, 2024 - 12:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क : लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को अपने लोकसभा क्षेत्र रायबरेली का दौरा किया। विपक्ष का नेता बनने के बाद कांग्रेस नेता का यह पहला संसदीय क्षेत्र का दौरा है। यहां पहुंचने पर उन्होंने बछरावां के चुरुवा हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। उनका दौरा अभी भी जारी है। बाद में, उनके कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मिलने और सार्वजनिक सभाओं को संबोधित करने की उम्मीद है।
PunjabKesari
दिवंगत कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से करेंगे मुलाकात 
जिला कांग्रेस कमेटी रायबरेली के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने कहा, "प्रतिनिधिमंडलों, पार्टीजनों और लोगों से मिलने के अलावा, वह निर्वाचन क्षेत्र का अचानक दौरा भी कर सकते हैं।" पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि रायबरेली में जिला अधिकारियों से मिलने का भी प्रस्ताव है, लेकिन इसकी पुष्टि होनी बाकी है। राहुल गांधी दिवंगत कैप्टन अंशुमान सिंह के परिवार से भी मिलेंगे, जो जुलाई 2023 में सियाचिन में असाधारण बहादुरी दिखाते हुए तीन लोगों की जान बचाकर शहीद हो गए थे। कैप्टन अंशुमान सिंह को हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मरणोपरांत कीर्ति चक्र प्रदान किया।


सोमवार को मणिपुर का दौरा किया 
सोमवार को उन्होंने हिंसा प्रभावित मणिपुर का दौरा किया और प्रभावित लोगों से मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य का दौरा करने और हिंसा के पीड़ितों को सांत्वना देने का आग्रह किया। उन्होंने यह भी कहा कि भारत ब्लॉक हर उस कदम में सहायता करने के लिए तैयार है जिससे स्थिति में सुधार हो सके और हिंसाग्रस्त राज्य में शांति बहाल हो सके।
PunjabKesari
कांग्रेस नेता ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मणिपुर में हुई इस भयानक त्रासदी में मैं प्रधानमंत्री से यहां आने, लोगों की बात सुनने और उन्हें सांत्वना देने का अनुरोध करता हूं। भारत गठबंधन हर उस कदम में सहायता करने के लिए तैयार है जिससे स्थिति में सुधार हो सके और शांति बहाल हो सके।" यह बात ऐसे समय में सामने आई है जब सोमवार को राहुल गांधी ने मणिपुर के बिष्णुपुर के मोइरांग स्थित राहत शिविर में संघर्ष के पीड़ितों से मुलाकात की।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "सरकार मणिपुर में स्थिति सामान्य करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। 11,000 से अधिक एफआईआर दर्ज की गई हैं और 500 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मणिपुर में हिंसा की घटनाएं लगातार कम हो रही हैं।" उन्होंने आगे कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें शांति बहाल करने के लिए सभी हितधारकों के साथ बातचीत कर रही हैं।प्रधानमंत्री ने कहा, "आज राज्य में स्कूल, कॉलेज, कार्यालय और अन्य संस्थान खुले हैं। पिछले साल 3 मई को पूर्वोत्तर राज्य में हिंसा भड़क उठी थी, जब अखिल आदिवासी छात्र संघ (एटीएसयू) द्वारा मैतेई समुदाय को अनुसूचित जनजाति श्रेणी में शामिल करने की मांग के विरोध में आयोजित एक रैली के दौरान झड़पें हुईं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News