महाराष्ट्र में कांग्रेस को लग सकता बड़ा झटका, पूर्व सीएम समेत कई विधायक बीजेपी में हो सकते शामिल

punjabkesari.in Friday, Sep 02, 2022 - 07:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र कांग्रेस पर भारी संकट मंडरा रहा हैं, सूत्रों की माने तो महाराष्ट्र के पूर्व सीएम रह चुके एक नेता बहुत जल्द अक्टूबर में होने वाले शिंदे-फडणवीस सरकार के अगले कैबिनेट विस्तार में मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

बताया जा रहा हैं कि कुछ कांग्रेस विधायक भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि विधानपरिषद चुनाव में 7 कांग्रेस विधायकों ने बीजेपी को वोट दिया था। जिसकी वजह से कांग्रेस उम्मीदवार चंद्रकांत हंडोरे को हार का सामना करना पड़ा था।

शिंदे- फडणवीस सरकार के दस विधायक भी सदन में गैर हाजिर थे। कुछ समय पहले भी ऐसी ही खबरें सुनने को मिली थी, महाराष्ट्र के पूर्व कैबिनेट मंत्री असलम शेख का हाथ पकड़ सकते हैं, दरअसल उन्होंने महाराष्ट्र डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी।

यह मुलाकात फडणवीस के बंगले पर हुई थी, जिसके बाद से ही अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। बात यहीं नहीं रुकी थी पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण को लेकर भी कयास लगाए जा रहे थे कि वह भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

असलम पर करोड़ो के घोटाले के आरोप

दरअसल, असलम शेख भी ईडी के राडार पर हैं। दरअसल उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र मलाड के मढ़ मार्वे इलाके में अवैध रूप से एक हजार करोड़ रुपए के स्टूडियो बनवाए हैं। शेख पर यह आरोप लगा कि उन्होंने सीआरजेड के नियमों का उल्लंघन करके दो दर्जन से अधिक फिल्म स्टूडियो को गैरकानूनी तरीके से बनवाएं हैं। इस बाबत बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने इन अवैध स्टूडियोज पर कार्रवाई करने के लिए वन मंत्रालय को पत्र लिखा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News