BBC के दफ्तरों पर Income Tax रेड को लेकर कांग्रेस का कटाक्ष: कहा- तानाशाही रवैया अब और नहीं चल सकता

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 03:47 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस ने BBC के दफ्तरों पर आयकर सर्वे को लेकर मंगलवार को सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ‘‘विनाशकाले विपरीत बुद्धि।'' पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने संवाददाताओं से कहा कि हम अडाणी मामले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) जांच की मांग कर रहे हैं और सरकार बीबीसी के पीछे पड़ गई है। विनाशकाले विपरीत बुद्धि।

आयकर विभाग ने मंगलवार को कथित कर चोरी की जांच के तहत दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों में एक ‘सर्वे ऑपरेशन' चलाया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 2002 के गुजरात दंगों और भारत पर ब्रिटिश प्रसारक द्वारा दो-भाग के वृत्तचित्र को प्रसारित करने के कुछ सप्ताह बाद यह औचक कार्रवाई हुई है। 

तानाशाही रवैया अब और नहीं चल सकता
कांग्रेस ने कहा है कि बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री दिखाए जाने से हताश मोदी सरकार आलोचना बर्दाश्त नहीं कर पा रही है इसलिए उसने बीबीसी के दफ्तरों में छापेमारी की कारर्वाई की है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को ट्वीट करके कहाकि बीबीसी के दफ्तरों पर आयकर विभाग का छापा हताशा का परिणाम लगता है और इससे साबित होता है कि मोदी सरकार आलोचना से डरी हुई है। हम डराने-धमकाने के इन हथकंडों की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। यह अलोकतांत्रिक और तानाशाही रवैया अब और नहीं चल सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News