कांग्रेस स्थापना दिवस: न्यू ईयर मनाने विदेश गए राहुल, सोनिया भी नहीं आईं, एके एंटनी ने फहराया झंडा

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2020 - 12:37 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के 136वें स्थापना दिवस (Congress 136th Foundation Day) पर सोमवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी ने मुख्‍यालय पर पार्टी का झंडा फहराया। इस दौरान न तो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी मौजूद थीं और न ही राहुल गांधी। दरअशल राहुल गांधी विदेश दौरे पर गए हुए हैं और कोरोना संक्रमण के कारण सोनिया गांधी को सलाह दी गई थी कि वह पार्टी मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल नहीं हों। ऐसे में राहुल और सोनिया की गैरमौजूदगी में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी ने ध्वजारोहण किया। कांग्रेस मुख्यालय में ध्वजारोहण कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, वरिष्ठ नेता एंटनी, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, पवन कुमार बंसल, राजीव शुक्ला और कई अन्य नेता शामिल हुए।

 

PunjabKesari

इटली मे हैं राहुल गांधी
राहुल गांधी के निजी दौरे पर विदेश में होने के कारण वह कांग्रेस स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। सूत्रों का कहना है कि वह अपनी नानी से मुलाकात करने इटली गए हैं और कुछ दिनों के भीतर स्वदेश लौट आएंगे। हालांकि स्थापना दिवस पर राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘देश हित की आवाज़ उठाने के लिए कांग्रेस शुरू से प्रतिबद्ध रही है। आज कांग्रेस के स्थापना दिवस पर, हम सच्चाई और समानता के अपने इस संकल्प को दोहराते हैं। जय हिंद!'' यह पहला मौका नहीं है जब राहुल गांधी पार्टी के किसी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए हैं। न्यू ईयर हो या फिर बर्थडे सेलीब्रेशन राहुल गांधी ज्यादातर इन मौकों पर इटली में नानी के घर ही मौजूद रहते हैं।

PunjabKesari

सोनिया गांधी ने भी जारी किया संदेश
सोनिया गांधी ने भी कांग्रेस स्थापना दिवस पर संदेश जारी करते हुए पार्टी कार्यकर्त्ताओं को शुभकामनाएं दीं। सोनिया गांधी ने कहा कि आजादी की लड़ाई से लेकर अब तक इस सफर में कांग्रेस ने देश प्रेम, निडरता, बगैर स्वार्थ जनसेवा, भाईचारा, एकता और अखंडता जैसे मूल्यों के लिये ही संघर्ष किया।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Related News