कांग्रेस ने गुजरात और हिमाचल के लिए बनाई स्क्रीनिंग कमेटी, जानें किन्हें मिली कमान

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2022 - 08:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया। पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्क्रीनिंग कमेटी गठित की। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। गुजरात चुनाव के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष रमेश चेन्निथला होंगे।
 

इनके अलावा शिवाजीराव मोगे और जय किशन इसके सदस्य होंगे। कांग्रेस के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर, विधायक दल के नेता सुखराम राठवा और राज्य का सह-प्रभार देख रहे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव इस स्क्रीनिंग कमेटी के पदेन सदस्य होंगे। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए गठित स्क्रीनिंग कमेटी की प्रमुख दीपा दासमुंशी होंगी। उमंग सिंघार और धीरज गुर्जर इस समिति में सदस्य बनाए गए हैं।

कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, विधायक दल के नेता मुकेश अग्निहोत्री, चुनाव अभियान समिति के प्रमुख सुखविंदर सिंह सुखू और राज्य का सह-प्रभार देख रहे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव इस स्क्रीनिंग कमेटी के पदेन सदस्य होंगे। स्क्रीनिंग कमेटी हर सीट पर टिकट के लिए दावेदारी करने वालों में से कुछ लोगों के नाम पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति के पास भेजती है जहां उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगती है। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News