नेशनल हेराल्ड मामले में आया नया मोड़, कांग्रेस ने की दस्तावेज लौटाने की मांग

punjabkesari.in Friday, Nov 04, 2016 - 10:20 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत का दरवाजा खटखटाकर अपने बैलेंस शीट समेत कुछ दस्तावेजों की वापसी की मांग की। ये दस्तावेज नेशनल हेराल्ड मामले में अदालत को सौंपे गए थे, जो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं से जुड़ा है। पार्टी ने अपने आवेदन में कहा कि अदालत ने इससे पहले कहा था कि अपने 20 फरवरी और 21 मार्च के आदेश के अनुसार हासिल किए गए दस्तावेज उचित प्राधिकारियों को लौटाए जाएं लेकिन उन्हें अब तक दस्तावेज नहीं मिले हैं।
 

अधिवक्ता बदर महमूद के जरिए दायर याचिका में कहा गया है कि इस अदालत की जानकारी में लाना यह जरूरी है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की तरफ से आठ अप्रैल 2016 को सौंपे गए रिकॉर्ड 16 जुलाई 2016 के आदेश के अनुपालन में अब तक नहीं लौटाए गए हैं। इसी तरह का आवेदन एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) ने भी दायर कर रखा है, जो दस्तावेज लौटाने की मांग कर रहे हैं। लिंक मजिस्ट्रेट हरविंदर सिंह ने संबद्ध अदालत के समक्ष दोनों अर्जियों को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया।
 

अदालत ने मामले में शिकायतकर्ता और भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी द्वारा दायर आवेदन पर भी उसी दिन सुनवाई की तारीख निर्धारित की है जिन्होंने मामले में कांग्रेस और एजेएल से दस्तावेज मांगा है। अपनी याचिका में स्वामी ने कांग्रेस द्वारा एजेएल को दिए गए कर्ज से संबंधित दस्तावेजों की मांग की है। उन्होंने कहा था कि मुकदमे के उद्देश्य के लिए ये जरूरी हैं। याचिका का सोनिया और राहुल ने विरोध किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News