यूएई के खंडन के बाद कांग्रेस, वामदलों पर भाजपा का पलटवार

punjabkesari.in Friday, Aug 24, 2018 - 08:28 PM (IST)

नई दिल्लीः संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) द्वारा केरल को बाढ़ राहत कार्यों के लिए 700 करोड़ रुपए की सहायता की बात का खंडन किये जाने के बाद इसे लेकर केन्द्र सरकार के खिलाफ अभियान चला रहे कांग्रेस एवं वामदलों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आज करारा हमला बोला और कहा कि ये लोग देश को अंतरराष्ट्रीय मंच पर बदनाम कर रहे हैं।

PunjabKesari

भाजपा के प्रवक्ता ने सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि केरल की बाढ़ की दुखद त्रासदी पर क्षुद्र राजनीति की जा रही है। यह कांग्रेस की विश्व में भारत को लांछित करने के प्रयासों में से है। श्री त्रिवेदी से पूछा गया था कि संयुक्त राष्ट्र के दौरे पर गये पूर्व केन्द्रीय मंत्री शशि थरूर वैश्विक निकाय से केरल की आपदा के लिए सहायता लेने का प्रयास कर रहे हैं।

PunjabKesari

त्रिवेदी ने कहा कि यह सब ऐसे समय किया जा रहा है जब केन्द्र सरकार ने घोषणा की है कि वह अपनी कोई विदेशी सहायता नहीं स्वीकारने की वर्तमान नीति पर टिकी है। भाजपा के नेता डॉ. सुब्रह्मण्यम स्वामी और पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि एक वर्ग द्वारा केन्द्र सरकार के राहत एवं बचाव कार्यों में योगदान को गलत तरीके प्रदर्शित किये जाने के प्रयास किये जा रहे हैं।

PunjabKesari

डॉ. स्वामी ने कम्युनिस्ट नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत में यूएई के राजदूत अहमद अलबना द्वारा उनके देश से 700 करोड़ रुपए की किसी राहत सहायता की बात का खंडन किये जाने के बाद सारी साजिश का भंडाफोड़ हो गया है। एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार यूएई के राजदूत ने कहा कि यूएई ने 700 करोड़ रुपए की सहायता नहीं घोषित नहीं की है। अभी कुछ भी तय नहीं है।

PunjabKesari

केन्द्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि वामदल के नेताओं को ‘मुंहपका’ रोग हो गया है और उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के व्यक्तिगत रुचि लेकर सहायता करने के प्रति कोई सम्मान नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News