कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाए लोकतंत्र कमजोर करने के आरोप, कहा- इजरायली कंपनी से है साठगांठ

punjabkesari.in Thursday, Feb 16, 2023 - 05:53 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि देश के लोकतांत्र को कमजोर करने के लिए इजरायल की एक कंपनी की संलिप्तता उजागर होने की बात बहुत गंभीर है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मुद्दे पर देश को जवाब देना चाहिए। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा तथा पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि इजराइल की एक निजी कंपनी ने भारत सहित 30 देशों में हैकिंग, सोशल मीडिया के जरिए दुष्प्रचार करने और चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने का काम किया है और इससे देश का लोकतंत्र प्रभावित हो रहा है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि इंटरनेशनल कंसोर्सियम ऑफ इन्वेस्टिगेटिव जर्नलिस्टजे-आईसीजे की एक रिपोर्ट में यह खुलाशा हुआ है जिसे आईसीजे ने द गार्जियन अखबार की रिपोर्ट के रूप में पेश किया है। रिपोटर् के अनुसार इजराइल की इस कंपनी ने जिन 30 देशों में लोकतांत्रिक प्रणाली को प्रभावित करने का काम किया है जिनमें भारत भी शामिल है।

श्रीनेत ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार लगातार अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के साथ मिलकर ऐसा काम कर रही है जिससे लोकतंत्र का हनन होता है। मोदी सरकार लगातार विदेशी कंपनियों की साजिश में शामिल होकर लोकतंत्र को कमजोर करने का काम कर रही है।

प्रवक्ता ने कहा कि इस सरकार ने पहले पेगासस से मिलकर जजों, विपक्षी नेताओं तथा अन्य प्रमुख लोगों की जासूसी कराई, उनके फोन टैप किए और अब जो मामला सामने आया है वह एक इजरायली कंपनी का है जिसने 30 देशों में लोकतंत्र की प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ किया है। झूठा प्रचार चलाया है और सोशल मीडिया के माध्यम से लोकतंत्र को प्रभावित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News