येदियुरप्पा ने दिया इस्तीफा और भाजपा की हार पर बोले राहुल, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 08:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: फ्लोर टेस्ट से पहले येदियुरप्पा का इस्तीफा और भाजपा की हार पर राहुल गांधी के हमले तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

फ्लोर टेस्ट से पहले येदियुरप्पा ने मानी हार, भावुक होकर दिया इस्तीफा
मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किए बगैर ही आज इस्तीफा देने की घोषणा कर दी और इस तरह कर्नाटक में तीन दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार गिर गई। येदियुरप्पा ने आज सदन की कार्रवाई शुरू होते ही एक लंबा और भावुक भाषण दिया और इसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया। उच्चतम न्यायालय ने कल आदेश दिया था कि येदियुरप्पा सरकार आज शाम चार बजे राज्य विधानसभा में विश्वास मत हासिल करें। 

कुमारस्वामी ने की राज्यपाल से मुलाकात, सोमवार को सीएम पद की लेंगे शपथ
मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किये बगैर ही आज इस्तीफा देने की घोषणा कर दी। इस तरह कर्नाटक में तीन दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार गिर गई। वहीं येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद जेडीएस नेता एचडी कुमारास्वामी गवर्नर वजुभाई वाला से मिलने के लिए राजभवन पहुंचे। जिस दौरान उन्होंने बताया कि वह सोमवार को सीएम पद की शपथ लेंगे। 

एक-दूसरे के हुए प्रिंस हैरी और मेगन, देखें Royal wedding की खास तस्वीरें
इंतजार की घड़ियां खत्म हुई जिस शादी को देखने के लिए हर कोई बैचेन था वो लम्हा आ गया। भारतीय समय के अनुसार, दोपहर 1.30 बजे से शादी की रस्में शुरु हो गई थी। आपको बता दें कि शादी विंडसर महल में स्थित सेंट जॉर्ज चर्च में होगी। सेंट जॉर्ज चर्च के हाल में ही शादी की रिसेप्शन होगी।

भाजपा की हार पर बोले राहुल- PM मोदी ने फैलाया भ्रष्टाचार
पिछले कुछ समय से कर्नाटक में चल रहा सियासी तूफान आखिरकार थम ही गया। कर्नाटक के नए-नए सीएम बने येदियुरप्पा ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। कर्नाटक में भाजपा की सरकार गिरने के बाद कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर कार्याकर्ताओं को बधाई दी। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। 

कर्नाटक में बोपैया ही बने रहेंगे प्रोटेम स्पीकर, बहुमत परीक्षण का होगा लाइव टेलीकास्ट
उच्चतम न्यायालय ने कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा के जी बोपैया को प्रोटेम अध्यक्ष नियुक्त करने के फैसले को चुनौती देने वाली कांग्रेस और जद ( एस) की संयुक्त याचिका पर सुनवाई की। इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए कहा कि प्रोटेम स्पीकर बोपैया ही रहेंगे और वही कराएंगे शक्ति परीक्षण। साथ ही बताया गया कि शक्ति परीक्षण का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। 

फ्लोर टेस्‍ट से पहले कांग्रेस ने जारी किया BJP का एक और ऑडियो क्लिप
कर्नाटक में सियासी घमासान जारी है। राज्‍य में फ्लोर टेस्‍ट से ठीक पहले कर्नाटक कांग्रेस ने एक और ऑडियो क्लिप जारी किया है। पार्टी का आरोप है कि भाजपा नेता विधायकों की पत्नियों को फोन कर पैसों का लालच देकर खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस ने येदियुरप्पा पर जोड़ तोड़ का आरोप लगाया। उनका दावा है कि विधायकों को 15 करोड़ का आॅफर दिया जा रहा है।

PM मोदी का जम्मू-कश्मीर को तोहफा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीनगर , करगिल और लेह के बीच सभी मौसमों में संपर्क मुहैया कराने वाली जोजिला सुरंग की आधारशिला रखी। इसी दौरान उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कहा कि जम्मू कश्मीर में एक ही दिन में 25,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का या तो उद्घाटन किया जाएगा या उनका शिलान्यास किया जाएगा। 

अमरीका: टेक्सास के हाई स्कूल में गोलीबारी, 10 लोगों की मौत, हमलावर गिरफ्तार
अमरीका में टेक्सास प्रांत के एक हाई स्कूल में शुक्रवार को एक बंदूकधारी की गोलीबारी में कम से कम दस लोगों की मौत हो गई। यहां से करीब 50 किलोमीटर दूर सांता फे हाईस्कूल में यह वारदात हुई। एक अज्ञात कानून प्रवर्तन अधिकारी को भी गोली लगी है।

क्यूबा के हवाना में विमान क्रैश, 100 से ज्यादा लोगों की मौत
हवाना के जोस मार्टी हवाई अड्डे पर शुक्रवार को उड़ान भरने के तुरंत बाद क्यूबा के सरकारी एयरवेज का यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में 100 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि अभी मौतों का अांकड़ा बढ़ने की अाशंका है। रेडियो हवाना क्यूबा के मुताबिक, यह घरेलू विमान था जो हवाना से पूर्वी शहर होलगुइन जा रहा था।

PNB घोटालाः नीरव मोदी के पिता समेत परिवार के 4 लोगों को ED का समन
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फरार चल रहे हीरा कारोबारी नीरव मोदी के पिता और भाई सहित परिवार के कम से कम चार सदस्यों और उसके अमेरिकी व्यापार साझेदार को दो अरब डॉलर से अधिक के पीएनबी धोखाधड़ी से जुड़े एक धनशोधन मामले के सिलसिले में समन किया है।

रुलाएंगी पैट्रोल-डीजल की कीमतें, 90 रुपए प्रति लीटर तक बिक सकता है पैट्रोल!
 पैट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान आम आदमी की जेब पर ओर बोझ बढ़ने वाला है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं और आगे भी कच्चे तेल के महंगा होने की संभावना है। आने वाले दिनों में पैट्रोल 90 रुपए प्रति लीटर तक महंगा हो सकता है। दूसरी ओर रुपए में लगातार कमजोरी से तेल कंपनियां चाहकर भी इसे होल्ड नहीं कर पाएंगी। अगर ऐसा ही रहा तो आने वाले दिनों में पैट्रोल-डीजल में 6 से 8 रुपए प्रति लीटर तक बढ़ोत्तरी होने के आसार हैं। 

इस शख्स की बॉडी से बार-बार गायब हो जाती है किडनी, दिलचस्प है इसकी कहानी
क्या आपने सुना है कि किसी शख्स के शरीर किडनी बार-बार गायब हो जाती है। अगर नहीं तो हर आपको एेसे शख्स के बारे में बताने जा रहा है। डेरन फर्ग्युसन को छह किडनी वाला इंसान कहा जाने लगा है। इसका कारण है उनकी एक बेहद अजीब मेडिकल कंडीशन। डेरन बचपन से ही किडनी फेलियर का शिकार हैं और अबतक 5 बार किडनी ट्रांसप्लांट करा चुके हैं।

शाही शादी की वैडिंग प्लानर भी है बहुत खास,  मेगन मर्केल से ज्यादा है नेटवर्थ
वैसे तो राघराने के प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल की शादी के लिए कई वैडिंग प्लानर्स एक साथ मिलकर काम कर रहे हैं लेकिन इनमें एक नाम बहुत खास है । ये है साराह हेवुड जो सिर्फ बड़े-बड़े लोगों के साथ ही काम करती हैं। साराह इससे पहले प्रिंस विलियम और केट मिडल्टन की शादी सामारो आयोजित कर चुकी हैं।

फ्लेमिंग ने हार का दोषी बल्लेबाजों को ठहराया
चेन्नई सुपर किंग्स के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 34 रन की हार के लिए बल्लेबाजों को दोषी ठहराया। दिल्ली के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम अंबाती रायुडू (50) के अर्धशतक के बावजूद छह विकेट पर 128 रन ही बना सकी। रायुडू के अलावा सिर्फ रविंद्र जडेजा (नाबाद 27) ही सुपरकिंग्स की ओर से 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। 

IPL: दिल्ली ने इन 4 कारणों से चेन्नई को हराकर सभी का दिल जीत लिया
आईपीएल टूर्नामेंट के 52वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 34 रनों से हराकर सभी का दिल जीत लिया। फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए इस मैच में टाॅस हारकर दिल्ली ने बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 162 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना दिया। इसके बाद दिल्ली के गेंदबाजों ने चेन्नई को निर्धारित 20 ओवरों में 128 रन पर रोक दिया। दिल्ली की 13 मैचों में यह चौथी जीत है जबकि चेन्नई की 13 मैचों में यह पांचवीं हार है। आपको बता दें कि दिल्ली नीचे दिए गए 4 कारणों से इस मैच को जीतने में कामयाब रही।

रमदान पर तस्वीर शेयर कर ट्रोल हुईं हिना खान, यूजर्स को एेसे दिया करारा जवाब
टीवी एक्ट्रेस हिना खान अपनी बोल्ड तस्वीरें अक्सर फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। हाल ही में एक बार फिर से हिना ने रमदान के मौके पर एक तस्वीर शेयर की थी लेकिन इस तस्वीर को शेयर कर हिना सोशल साइट पर ट्रोल हो गई हैं।

नेट टॉप के साथ शेड्स में एयरपोर्ट पर रानी मुखर्जी का दिखा SWAG अंदाज
बाॅलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी हाल ही में एयरपोर्ट पर स्पाॅट हुईं। वह अक्सर अपने लुक की वजह से सुर्खियां बटौरती रहती हैं। इस बार भी वह स्टाइलिश अवतार में नजर आईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News