हरियाणा के 7 वीर शहीदों के निधन पर भी शोक व्यक्त

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 06:56 PM (IST)

चंडीगढ़, 17 मार्च -  (अर्चना सेठी) हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दौरान आज सदन में सत्र की पिछली अवधि से इस अवधि के अंतराल में मृत्यु को प्राप्त हुए हरियाणा विधानसभा के भूतपूर्व सदस्य, स्वतंत्रता सेनानी और शहीद जवानों के सम्मान में शोक प्रस्ताव पढ़े गए और शोक संतप्त परिवारों के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की गई।

सर्वप्रथम सदन के नेता मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शोक प्रस्ताव पढ़े। इनके अलावा, विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञान चंद गुप्ता और विपक्ष के नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा ने भी शोक प्रस्ताव पढ़कर अपनी ओर से श्रद्धांजलि दी। विधानसभा अध्यक्ष ने शोक संतप्त परिवारों को सदन की भावना से अवगत करने का आश्वासन भी दिया। सदन के सभी सदस्यों ने खड़े होकर दो मिनट का मौन रखा तथा दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना भी की।

सदन में जिनके शोक प्रस्ताव पढ़े गए, उनमें हरियाणा विधान सभा के भूतपूर्व सदस्य भूपेन्द्र चौधरी और अभिनेता, निर्देशक, निर्माता, हास्य अभिनेता, पटकथा लेखक तथा हरियाणा फिल्म प्रमोशन बोर्ड के चेयरमैन  सतीश कौशिक शामिल हैं।

सदन में अदम्य साहस व वीरता दिखाते हुए मातृभूमि की एकता व अखंडता की रक्षा करने के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले हरियाणा के 7 वीर शहीदों के निधन पर भी शोक व्यक्त किया गया। इन वीर शहीदों में जिला भिवानी के गांव लक्ष्मणपुरा के सूबेदार राजेश कुमार, जिला चरखी दादरी के गांव बेरला के लीडिंग सीमैन अमित श्योराण, जिला हिसार के गांव जमावड़ी के नायक सतीश कुमार, जिला झज्जर के गांव महराना के नायक योगेश, जिला महेन्द्रगढ़ के गांव ढाणी जाजमा के सिपाही अशोक कुमार, जिला महेन्द्रगढ़ के गांव गहली के सिपाही अजय कुमार और जिला जींद के गांव किलाजफरगढ़ के सिपाही अनिल कुमार शामिल हैं।

उपरोक्त के अलावा, सदन में सांसद रमेश चन्द्र कौशिक के ससुर ओम प्रकाश कौशिक, सांसद कार्तिकेय शर्मा की बुआ सास कुसुम शर्मा तथा विधायक सीमा त्रिखा की माता निर्मल मल्होत्रा के दुःखद निधन पर भी गहरा शोक व्यक्त किया गया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News