योजनाओं का लाभ आमजन को सरलता से मिले

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 05:56 PM (IST)

चण्डीगढ़, 5 जून -(अर्चना सेठी)  हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार द्वारा हर वर्ग के हित के लिए कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं। इसके साथ-साथ सरकार की योजनाओं का लाभ आमजन को सरलता से मिले। इसके लिए समय-सीमा तय करते हुए अधिकारियों की जिम्मेदारी भी सुनिश्चित की गई है।


 रणजीत सिंह ने गत देर सायं सिरसा के गांव पीपली में पंचायती भूमि में 21 लाख रुपये से अधिक की लागत से बनने वाले शेड के निर्माण कार्य का उद्घाटन तथा गांव देसूजोधा में 34 लाख रुपये से अधिक की लागत से बनने वाली गली के निर्माण कार्य का उद्घाटन किया। इस दौरान बिजली मंत्री ने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और मौके पर अधिकारियों को समाधान के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने गांव देसूजोधा की गौशाला को 5 लाख रुपये देने की घोषणा भी की।


बिजली मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सभी जिलों में बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। ग्रामीण आपसी भाईचारा व सहमति से विकास कार्यों को लेकर आगे आएं ताकि विकास कार्य व सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं का आसानी से लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि गर्मियों में शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ गांवों में भी बिजली की कोई कमी नहीं रहेगी, किसानों को बिजाई के समय समुचित मात्रा में बिजली उपलब्ध की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Recommended News

Related News