कॉलेज ने विद्यार्थियों से ‘पूरी वर्दी’ पहनने को कहा, विधायक गुस्साए

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 09:45 PM (IST)

असमः असम में विपक्षी दल एआईयूडीएफ के एक विधायक ने नगांव जिले में स्थित प्रतिष्ठित कॉलेज द्वारा छात्रों को ‘‘पूरी वर्दी’’ पहनने को कहने पर नाराजगी जताते हुए माहौल का ‘‘भगवाकरण’’ करने का आरोप लगाया। ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के विधायक अमिनुल इस्लाम ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में लिखा है कि इसमें कोई नुकसान नहीं है अगर कोई छात्रा ‘हिजाब’ और ‘नकाब’ पहनकर कॉलेज आती है।

क्या है पूरा मामला
आनंदराम ढेकियाल फूकन (एडीपी) कॉलेज के प्रचार्य डॉक्टर सुरजीत कुमार भागोवती ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने किसी धार्मिक पहनावे पर रोक नहीं लगाया है और उन्होंने शरद ऋतु की छुट्टियों से पहले छात्रों को पूरी वर्दी पहनने को लेकर नोटिस जारी किया था। उन्होंने कहा कि कॉलेज में करीब 20 प्रतिशत मुसलमान छात्र हैं उनमें से सिर्फ विधायक की बेटी बुर्का पहनकर आती है। उन्होंने कहा कि एआईयूडीएफ नेता के फेसबुक पोस्ट के बाद उन्हें डर लग रहा है और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

क्या लिखा फेसबुक पोस्ट पर
इस्लाम ने 24 अक्टूबर के अपने पोस्ट में लिखा है कि कॉलेज के 60 साल के इतिहास में ऐसा फैसला (धार्मिक पहनावे को प्रतिबंधित करने का) कभी नहीं लिया गया। मैं जानना चाहूंगा कि भारत के संविधान में या राज्य के राजपत्रित अधिसूचना में कहां लिखा है कि व्यक्ति ऐसे परिधान नहीं पहन सकता है। असमिया भाषा में लिखे अपने पोस्ट में एडीपी कॉलेज के एलुमनी, विधायक ने लिखा है कि कॉलेज पिछले 60 साल से जाति, पंथ, नस्ल और धर्म पर ध्यान दिए बगैर छात्रों को शिक्षा दे रहा है लेकिन आपने (भागोवती) कॉलेज में शिक्षण प्रणाली के भगवाकरण का प्रयास किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News