पत्नी की हत्या कर जीवन बीमा के पैसे से खरीदी सेक्स डाॅल....2 साल बाद मर्डर मिस्ट्री का हुआ खुलासा

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 09:42 AM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका के कैनसस के एक व्यक्ति ने 2019 में अपनी पत्नी की हत्या करने के बाद खुद पुलिस को यह जानकारी दी कि उसकी पत्नी ने गोली मार ली है। जानकारी मिलने के बाद हेज़ पुलिस विभाग के सार्जेंट ब्रैंडन हॉन्टमैन ने कॉल का जवाब दिया और कोल्बी ट्रिकल से बात करने और घटनास्थल की जांच करने के बाद, उन्हें पत्नी की मौत में कोल्बी पर संदेह हुआ। 

क्रिस्टन टिकल की मृत्यु के तीन दिन बाद, एक कोरोनर डॉ. लाइल नोर्डहॉक ने फैसला सुनाया कि महिला की मृत्यु आत्महत्या से हुई थी लेकिन कुछ सालों के बाद, यह खुलासा हुआ कि कोल्बी ट्रिकल, जो आर्मी रिजर्व में था, उसने ही अपनी पत्नी के लिए दो जीवन बीमा पॉलिसियों पर कुल 120,000 डॉलर (लगभग 1 करोड़ रुपये) से अधिक की राशि खर्च की। 
 
पति ने पत्नी की हत्या के बाद उसके जीवन बीमा भुगतान का उपयोग किया और लगभग 2,000 डॉलर (लगभग 1.66 लाख रुपये) की एक आदमकद सेक्स डॉल खरीदी। बीमा भुगतान मिलने के दो दिन बाद ही उस व्यक्ति ने सेक्स डॉल खरीदी।

जब क्रिस्टन ट्रिकल की चाची डेलिन राइस को गुड़िया के बारे में पता चला, तो वह "हैरान" हो गईं। उन्होंने कहा, "मैं बस इस बात से हैरान थी कि वह क्रिस्टन के जीवन बीमा के पैसे का इस्तेमाल एक सेक्स डॉल के लिए करेगा। यह बिल्कुल वैसा ही था जैसे उसने अपने पैसों से उसकी जगह कोई और गुड़िया खरीद ली हो।"

सहायक एलिस काउंटी अटॉर्नी, आरोन कनिंघम ने कहा कि कोल्बी ट्रिकल ने लगभग आठ महीनों में बीमा भुगतान के सभी $120,000 खर्च कर दिए। रिपोर्ट के अनुसार, सेक्स डॉल खरीदने के अलावा, कोल्बी ट्रिकल ने कलाकार बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए वीडियो गेम, कर्ज चुकाने और संगीत उपकरण खरीदने पर भी हजारों डॉलर खर्च किए।

14 जुलाई, 2021 को, पत्नी क्रिस्टन ट्रिकल की मृत्यु के लगभग 21 महीने बाद पति कोल्बी ट्रिकल पर प्रथम-डिग्री हत्या और कानून प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा जांच में बाधा डालने का आरोप लगाया गया था।

 तभी उसकी मां टीना क्रेटज़र ने खुलासा किया कि उसके बेटे ने यह गुड़िया गर्मजोशी और आराम के लिए खरीदी थी, न कि सेक्स के लिए। उन्होंने यह भी कहा कि कोल्बी ट्रिकल बुरे सपनों से जूझ रहे थे और उन्हें अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद सोने में परेशानी हो रही थी और इसलिए, उन्होंने गुड़िया खरीदी थी। लेकिन क्रिस्टन ट्रिकल के चाचा ब्रेंट राइस ने उनके बयानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा, "(मैं) निराश हूं। पिछले साल नवंबर में, कोल्बी ट्रिकल को 50 साल तक आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News