कोस्टगार्ड के साथ गुजरात एटीएस का बड़ा ऑपरेशन, 300 करोड़ की ड्रग के साथ 10 पाकिस्तानी गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 09:40 PM (IST)

नेशनल डेस्कः गुजरात तट के पास सोमवार तड़के चालक दल के 10 सदस्यों के साथ एक पाकिस्तानी नौका पकड़ी गई, जिसके जरिये 300 करोड़ रुपये मूल्य के हथियार, गोला-बारूद और 40 किग्रा मादक पदार्थ ले जाये जा रहे थे। भारतीय तटरक्षक (आईसीजी) ने यह जानकारी दी। आईसीजी ने एक बयान में कहा कि गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) द्वारा साझा की गई एक सूचना के आधार पर, तटरक्षक ने 25 और 26 दिसंबर की दरमियानी रात को अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) के नजदीक के क्षेत्र में गश्त के लिए अपने तेज गश्ती पोत आईसीजीएस अरिंजय' को तैनात किया।

बयान के अनुसार, दिन के शुरुआती घंटों के दौरान मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका 'अल सोहेली' को भारतीय जलक्षेत्र में संदिग्ध रूप से आते देखा गया। इसमें कहा गया है कि आईसीजी पोत द्वारा चुनौती दिए जाने और चेतावनी के तौर पर गोली चलाये जाने के बावजूद नौका नहीं रुकी। विज्ञप्ति में कहा गया है कि तटरक्षक अंततः नौका को रोकने में कामयाब रहा।

 

बयान के अनुसार, नौका पर 300 करोड़ रुपये के हथियार, गोला-बारूद और लगभग 40 किलोग्राम मादक पदार्थ पाए गए। चालक दल के 10 सदस्यों और नौका को आगे की जांच के लिए ओखा बंदरगाह लाया जा रहा है। पिछले 18 महीनों में आईसीजी और गुजरात एटीएस द्वारा यह सातवां संयुक्त अभियान है और ऐसा पहला मामला है, जिसमें मादक पदार्थ के साथ हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि पिछले 18 महीने में 1,930 करोड़ रुपये मूल्य की कुल 346 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई है और चालक दल के 44 पाकिस्तानी और सात ईरानी सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News