CM योगी आज जाएंगे मथुरा, श्री कृष्ण जन्माष्टमी महा-महोत्सव का करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2024 - 06:37 AM (IST)

नेशनल डेस्कः श्रीकृष्ण जन्माष्टमी हर साल धूमधाम से मनाई जाती है। इस साल यह त्योहार 26 अगस्त को मनाया जाएगा। हिंदू पंचांग के अनुसार हर वर्ष भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और रोहिणी नक्षत्र में मनाया जाता है। तीर्थनगरी मथुरा में 5251वें श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां जोरों से चल रही है। 25 अगस्त को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महा महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान सीएम योगी 583 करोड़ रुपये की 137 परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

सीएम योगी देंगे 137 परियोजनाओं की सौगात
बता दें कि 25 अगस्त को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मथुरा जाएंगे। यहां पर सीएम महामहोत्सव का गुब्बारे उड़ाकर शुभारंभ करेंगे। सीएम यहां पर 583 करोड़ रुपये की 137 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसमें मुख्य रूप से बरसाना रोप-वे का उद्घाटन शामिल रहेगा। 25 अगस्त की रात को विश्राम के बाद 26 अगस्त को जन्माष्टमी पर जन्मस्थान पर दर्शन कर यहां से रवाना होंगे। इसी के साथ ब्रज मंडल में 5 बड़े मंच, 19 छोटे मंच और 20 प्रमुख मार्गों पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ हो जाएगा। 

जन्माष्टमी महोत्सव से संबंधित सांस्कृतिक कार्यक्रम एक ही शाम को विभिन्न क्षेत्रों में पांच बड़े मंचों, 19 छोटे मंचों और 20 महत्वपूर्ण मार्गों पर आयोजित किए जाएंगे। प्रसिद्ध सिने अभिनेत्री और मथुरा की सांसद हेमा मालिनी इस अवसर पर जन्माष्टमी की थीम पर एक नृत्य नाटिका प्रस्तुत करेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News