सीएम रावत ने की एयर मार्शल एसबीपी सिन्हा से मुलाकात, आपदा प्रबंधन पर की चर्चा

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2017 - 07:42 PM (IST)

देहरादून (सुखदेव सिंह): मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से सोमवार को सचिवालय में एयर मार्शल एस.बी.पी. सिन्हा, एयर मार्शल अरविंद बुटोला एवं मेजर बलराज मेहता ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में मूलभूत सुविधाओं का विकास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य की भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए आपदा की आशंका हमेशा बनी रहती है। राज्य में आपदा जैसी परिस्थितियों एवं मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए हमें एयरफोर्स एवं भारतीय सेना की सहायता की आवश्यकता है। साथ ही मेडिकल इमरजेंसी के समय राहत कार्यों के लिए हमें एयरपोर्ट एवं हेलीपैड की आवश्यकता पड़ती है। उन्होंने कहा कि राज्य में हवाई पट्टियों को और अधिक सुदृढ़ बनाने की आवश्यकता है।
PunjabKesari
मेजर बलराज मेहता ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को किया आश्वस्त
एयर मार्शल ए.बी.पी. सिन्हा एवं मेजर बलराज मेहता ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को आश्वस्त किया कि वह राज्य के विकास एवं आपदा जैसी परिस्थितियों में राज्य सरकार की सहायता का हर संभव प्रयास करेंगे। साथ ही  एयरफोर्स द्वारा पंतनगर, चिन्यालीसौड़, नैनीसैनी (पिथौरागढ़) एवं गौचर को विकसित करने के लिए हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने हवाई पट्टियों के विकास के लिए ट्रायल लैंडिंग और अन्य तकनीकी सहायता उपलब्ध कराने का भी अश्वासन दिया।

मेजर बलराज मेहता द्वारा सैनिक स्कूल घोड़ाखाल को मिलने वाले बजट को समय पर रिलीज करने के अनुरोध को स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि एक ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि सैनिक स्कूल का बजट समय पर रिलीज हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News