बुधवार को मोदी से मुलाकात करेंगी सीएम ममता बनर्जी, पीएम के सामने उठा सकती हैं यह बड़ा मुद्दा

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 06:04 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि उनका बुधवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात का तय कार्यक्रम है और वह इस दौरान वह बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में 50 किलोमीटर तक के विवादास्पद विस्तार सहित विभिन्न लंबित मुद्दों पर बात करेंगी।

नई दिल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले बनर्जी ने शहर के हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को 15 किमी से बढ़ाकर 50 किमी करने की बात राज्य सरकार को स्वीकार्य नहीं है। मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘हम बीएसएफ को भाजपा के हाथों खिलौना नहीं बनने देंगे। सीआईएसएफ और सीआरपीएफ की तरह बीएसएफ भी हमारे मित्र हैं।‘'

बनर्जी राज्य के सीमावर्ती इलाकों में बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में विस्तार करने के केंद्रीय गृह मंत्रालय के फैसले पर आपत्ति जताते हुए मोदी को पत्र भी लिख चुकी हैं। बनर्जी ने त्रिपुरा में भाजपा सरकार की कड़ी आलोचना की। इसके साथ ही उन्होंने पार्टी पर तृणमूल नेता सायानी घोष की थाने के अंदर पिटाई करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि ऐसा करना नृशंसता है। इससे भाजपा के विचारों की झलक मिलती है। इस मुद्दे पर राजधानी में तृणमूल प्रतिनिधिमंडल से मिलने से इनकार करने के लिए उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की भी आलोचना की।

तृणमूल सुप्रीमो ने कहा,‘‘तृणमूल प्रतिनिधिमंडल (मुख्य रूप से सांसद) शाह से मिलना चाहते थे, लेकिन उन्होंने मिलने से इनकार कर दिया। वह भाजपा के नेता हो सकते हैं, लेकिन साथ में वह एक गृह मंत्री भी हैं इसलिए त्रिपुरा में जो कुछ भी हो रहा है उसे देखने की जिम्मेदारी उनकी भी है।‘‘ बनर्जी ने कहा‘‘त्रिपुरा में जब इस तरह की बर्बरता हुई, तब कोई भी मानवाधिकार, कोई वाम पंथी या दक्षिण पंथी राजनीति से जुड़े नेता सामने नहीं आया।

भाजपा सोशल मीडिया और फर्जी वीडियो का इस्तेमाल कर पश्चिम बंगाल में तृणमूल सरकार की छवि को धूमिल कर रही है।‘‘ गौरतलब है कि नयी दिल्ली में मोदी से मुलाकात करने के अलावा बनर्जी की विभिन्न विपक्षी नेताओं से भी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है, जो 29 नवंबर से शुरू होने वाले संसद सत्र में शामिल होने वाले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News