न तो कांग्रेस और न ही ममता बनर्जी CAA को छूने की हिम्मत कर सकती है: बंगाल में गरजे अमित शाह

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 06:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को भ्रष्टाचार और घुसपैठ के मुद्दों को लेकर तृणमूल कांग्रेस के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि केवल भाजपा ही राज्य में तृणमूल कांग्रेस के कुशासन को समाप्त कर सकती है। रायगंज निर्वाचन क्षेत्र के करनदिघी में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल से 35 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। शाह ने मालदा में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आज एक रोड शो भी किया।

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “कलकत्ता उच्च न्यायालय ने कल एक फैसला सुनाया, जिसमें हजारों नियुक्तियों (2016 शिक्षक भर्ती परीक्षा के माध्यम से की गई) को रद्द कर दिया गया। यह शर्म की बात है कि नौकरियां लाखों रुपये में बेची गईं। पश्चिम बंगाल में यह ‘कट-मनी' (कमीशन) संस्कृति और भ्रष्टाचार समाप्त होना चाहिए। तृणमूल इसे कभी नहीं रोक सकती, केवल भाजपा ही इसे रोक सकती है।”
PunjabKesari
न कांग्रेस और न ही ममता CAA को छूने की हिम्मत कर सकती हैं
कांग्रेस के नेताओं की सत्ता में आने पर सीएए को रद्द करने संबंधी टिप्पणी पर शाह ने कहा, “न तो कांग्रेस और न ही ममता बनर्जी सीएए को छूने की हिम्मत कर सकती हैं।” उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और ममता बनर्जी सीएए के खिलाफ हैं, क्योंकि वे घुसपैठियों की मदद करना चाहते हैं। भाजपा नेता ने कहा, “वे कानून का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि इससे हिंदू शरणार्थियों को नागरिकता पाने में मदद मिलेगी।” केंद्र ने पिछले महीने संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए), 2019 लागू किया था। संसद द्वारा यह कानून पारित किए जाने के चार साल बाद इससे संबंधित नियमों को अधिसूचित किया गया था। यह कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर 2014 से पहले बिना दस्तावेजों के भारत आए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को तेजी से नागरिकता प्रदान करने के लिए बनाया गया था।
PunjabKesari
संदेशखाली को लेकर टीएमसी को घेरा 
उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के खिलाफ यौन शोषण के मामलों के सामने आने की हालिया घटनाओं का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि यह शर्म की बात है कि “ममता बनर्जी ने एक महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद दोषियों को बचाने की कोशिश की।” उन्होंने दावा किया, “वर्षों तक आपकी (ममता बनर्जी) नाक के नीचे अत्याचार होता रहा। तुष्टीकरण के माध्यम से कुछ वोट पाने के लिए आप संदेशखाली के अपराधियों को बचा रही हैं।”

भ्रष्टाचार रोकना है तो भाजपा को वोट दें
मालदा में शाह ने मंगलवार को आरोप लगाया कि तृणमूल शासन के तहत पश्चिम बंगाल में घुसपैठ बेरोकटोक जारी है। उन्होंने कहा, “तृणमूल कांग्रेस के शासन में घुसपैठ बेरोकटोक जारी है। ममता दीदी सीएए का विरोध कर रही हैं और शरणार्थियों को नागरिकता नहीं मिलने दे रही हैं। अगर आप घुसपैठ और भ्रष्टाचार रोकना चाहते हैं, तो भाजपा को वोट दें।”
PunjabKesari
रोड शो अपराह्न करीब एक बजे मालदा दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र में प्रधान डाकघर मोड़ से रवीन्द्र प्रतिमा तक हुआ। फूलों और पार्टी के बैनरों से सजी गाड़ी के ऊपर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई के नेताओं के साथ खड़े शाह को भीड़ की ओर हाथ हिलाते देखा गया। भाजपा समर्थकों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शाह की प्रशंसा में नारे लगाए। सड़क के दोनों ओर सैकड़ों लोग जमा थे। इस सीट पर तीसरे चरण में सात मई को मतदान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News