फ्रांस में लाइटर से हुई मृत भारतीय की पहचान, हत्यारोपी भी पकड़ा गया

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2019 - 02:32 PM (IST)

पेरिसः फ्रांस की पुलिस ने सोमवार को कहा कि उसने उत्तरी फ्रांस में एक सड़क के किनारे पड़ी एक बोरी में मिले एक भारतीय व्यक्ति के शव की पहचान उसके सिगरेट लाइटर से की है। फ्रांस पुलिस ने कहा कि उन्होंने सिगरेट लाइटर की मदद से मृत भारतवंशी दर्शन सिंह (42) की पहचाना। युवक का शव उत्तरी फ्रांस में सड़क किनारे मिला था।

उसके पॉकेट से ही एक लाइटर मिला था। इसकी मदद से ही हत्या के संदिग्ध एक अन्य भारतीय नागरिक को भी बेल्जियम में पकड़ा गया। पिछले साल अक्टूबर में बॉर्बर्ग में गड्ढे की सफाई के दौरान बोरी में सड़ी-गली हालत में एक युवक का शव मिला था। उसके पास कोई भी दस्तावेज या फोन नहीं था, जिससे उसकी राष्ट्रीयता और लिंग का पता नहीं चल पाया।उस वक्त जांच कर रहे अधिकारियों ने कहा था कि DNA और फिंगरप्रिंट्स रिपोर्ट से भी उसकी पहचान नहीं हो पाई। पुलिस को मृतक के जेब से एक लाइटर मिला। उस पर ‘क्रोएग कैफे’ की मुहर लगी थी।

यह सुराग पुलिस के लिए काफी अहम साबित हुआ। इससे युवक की पहचान हो गई और हत्या मामले में एक युवक को पकड़ा भी गया। पुलिस पिछले साल जून से ही बेल्जियम में दर्शन की तलाश कर रही थी। युवक के पास से मिले लाइटर पर जिस कैफे का नाम था, वह बेल्जियम और नीदरलैंड में आम है। इसका मतलब ‘पब’ होता है। यह कैफे मृतक के घर के पास ही स्थित है। जांच अधिकारियों ने टूथब्रश से मृतक के डीएनए की पहचान की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News