जी20 समिट: चीनी राष्ट्रपति की बॉडीगॉर्ड पर टिकीं सबकी निगाहें, फोटो वायरल

punjabkesari.in Friday, Jul 07, 2017 - 01:20 PM (IST)

हैम्बर्ग: जर्मनी के हैम्बर्ग शहर में जी20 समिट के लिए दुनिया के शीर्ष नेता जुट गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सम्मेलन के लिए हैम्बर्ग पहुंच चुके हैं। दो दिवसीय जी20 सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग हिस्सा ले रहे हैं। यह सम्मेलन आज से यहां शुरू हो रहा है। दरअसल इस बार सबकी निगाहें सम्मेलन में गढ़ी हुई हैं क्योंकि भारत-चीन के बीच सीमा विवाद चल रहा है और दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति है, ऐसे में दोनों नेताओं का इस पर क्या रुख होगा यह देखने की बात होगी। इन सभी के बीच चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की बॉडीगॉर्ड शू शीन ज्यादा चर्चा में है।
PunjabKesari
जिनपिंग की बॉडीगॉर्ड शू शीन बेहद खूबसूरत हैं और सम्मेलन के दौरान वे जिनपिंग के साथ रहेंगी। शू शीन की फोटोज भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थीं, वे जितनी खूबसूरत है उतनी ही प्यारी उनकी स्माइल है। वहीं तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन को अपने पसंदीदा गॉर्ड लाने की अनुमति नहीं मिली है क्योंकि अमेरिका में समिट के दौरान एर्दोगॉन के बॉडीगॉर्ड ने अधिकारियों के साथ धक्कामुक्की की थी। इसके अलावा ट्रंप के साथ 11 बंदूकधारी गार्ड होंगे, हालांकि उन्होंने ज्यादा हथियारबंद गार्ड लाने की इजाजत जर्मनी से मांगी थी लेकिन उन्हें इसकी मंजूरी नहीं मिली। ब्राजील को 13 बंदूकधारी गॉर्ड लाने की मंजूरी मिली, हालांकि उनके राष्ट्रपति ने अपना दौरा रद्द कर दिया।
PunjabKesari
साऊथ अफ्रीका के नेता अपने साथ 10 हथियार बंद बॉडीगॉर्ड लाएंगे। वहीं जी20 समिट को देखते हुए जर्मनी में स्कूल बंद करा दिए गए हैं। दूसरी ओर ट्रंप पहली बार जी20 सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले हैं लेकिन यहां आने से पहले ही उनके खिलाफ हो रहा प्रदर्शन हिंसक हो गया है। यहां पुलिस और पूंजीवाद विरोधी नकाबपोश कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई, कार्यकर्त्ता बोतल और पत्थर फेंक रहे थे। हैम्बर्ग में कल भूमंडलीकरण के खिलाफ 12,000 लोग शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन पुलिस द्वारा 1,000 धुर वामपंथी लोगों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस और पानी की बौछार करने के बाद प्रदर्शन हिंसक हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News