कश्मीर में शांतिपूर्ण ढंग से मनाई गई बकरीद, नहीं चली एक भी गोली: मुख्य सचिव

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2019 - 07:52 PM (IST)

नेशनल डेस्कः जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव रोहित कंसल ने कहा कि घाटी में ईद का त्यौहार शांति पूर्वक मनाया गया। इसमें जिला और मंडल प्रशासन ने मौलवी, स्थानीय लोगों के साथ बातचीत से यह त्यौहार शांतिपूर्वक ढंग से पूरा हुआ। उन्होंने कहा कि मीडिया में जम्मू-कश्मीर में गोलीबारी को लेकर कुछ रिपोर्टें आई हैं। इस पर पुलिस ने एक विस्तृत ब्रीफिंग की है और मैं बताना चाहूंगा कि फायरिंग की कोई भी अप्रिय घटना हुई। रोहित कंसल ने कहा कि मैं दोहराना चाहता हूं कि सुरक्षा एजेंसियों द्वारा एक भी गोली नहीं चलाई गई है और न ही कोई हताहत हुआ है।
PunjabKesari
इससे पहले जम्मू-कश्मीर में ईद उल अजहा का त्यौहार शांतिपूर्ण ढंग से मना और लोगों ने बड़ी संख्या में मस्जिदों में नमाज अदा की।   केन्द्रीय गृह मंत्रालय और जम्मू कश्मीर प्रशासन दोनों ने कहा है कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये थे जिससे लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो। लोगों को जरूरी सुविधाएं मुहैया करायी गयी। बड़ी संख्या में लोग सुबह सवेरे ही मस्जिदों में पहुंच गये और नमाज 7 बजे शुरू होने के बाद कुछ जगहों पर दोपहर तक अदा की गयी।
PunjabKesari
अधिकारियों के अनुसार बांदीपुरा की दार उल उलूम रहिमया मस्जिद में 5000, जामिया मस्जिद में 2000, बारामुला में 10000, कुपवाड़ा की ईदगाह में 3500, त्रेहगाम में 3000, सोपोर में 1500, कुलगाम के काजीगंड में 5500, काइमो में 6000, शोपियां में 3000, पुलवामा में 1800, अवंतीपुरा में 2500, अनंतनाग में 3000 , गंदेरबल में 7000, बडगाम की चरारे शरीफ मस्जिद में 5000 और मेगाम में 8000 लोगों ने नमाज अदा की। इसके अलावा श्रीनगर की सैकड़ों स्थानीय मस्जिदों में भी लोगों ने नमाज में हिस्सा लिया। जम्मू में 5000 से अधिक लोगों ने ईदगाह में नमाज अदा की।
PunjabKesari
श्रीनगर में आतंकवादियों और असामाजिक तत्वों द्वारा शांति व्यवस्था को भंग किये जाने की आशंकाओं के बीच कुछ पाबंदियां लगायी गयी थी जिनके तहत संवेदनशील इलाकों में बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी थी। श्रीनगर की स्थानीय मस्जिदों में लोगों ने नमाज के बाद एक दूसरे को ईद की बधाई दी। कुछ स्थानों पर मामूली और छिट पुट प्रदर्शन भी किये गये। कुछ जगहों पर पथराव की घटनाएं भी हुई लेकिन ये बड़े पैमाने पर नहीं थी और पुलिस ने इनसे निपटते हुए लोगों को वापस भेज दिया। इन घटनाओं में एक-दो लोगों को छोडकर किसी के गंभीर रूप से घायल होने की खबर नहीं है।    
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News