मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ऐतिहासिक नाडा साहिब गुरूद्वारा में शीश नवा लिया आशीर्वाद

punjabkesari.in Saturday, Sep 24, 2022 - 07:46 PM (IST)

चंडीगढ़, 24 सितंबर - (अर्चना सेठी )हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने हरियाणा के लिये अलग सिख गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के गठन के सुप्रीम कोर्ट के निर्णय पर हरियाणा के सिख समुदाय के लोगों को बधाई एवं शुभकामनायें दी। उन्होंने कहा कि इस निर्णय के बाद अब हरियाणा के सभी 52 गुरूद्वारा साहिब हरियाणा गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी की देखरेख में समाज सेवा का कार्य करेंगे। मनोहर लाल आज पंचकूला स्थित ऐतिहासिक नाडा साहिब गुरूद्वारा में शीश नवाने और गुरू साहिब का आशीर्वाद लेने के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।



मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा के लिये अलग गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी का मामला पिछले काफी लंबे समय से सुप्रीम कोर्ट में लंबित था। लगभग 8 साल बाद अब सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के पक्ष में फैसला सुनाया है, जिससे प्रदेश के सभी 52 गुरूद्वारा साहिब इस कमेटी की देखरेख में चलेंगे और समाज की सेवा के काम सुचारू ढंग से चलाये जा सकेंगे।



उन्होंने हरियाणा के सिख समुदाय से अपील करते हुये कहा कि वे सब अंतर्विरोध खत्म कर मिलजुलकर समाज सेवा का कार्य करें। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही प्रदेश में सभी गुरूद्वारों की एक टीम बनाई जायेगी, जिसके अनुसार गुरूद्वारे एक व्यवस्थित रूप से कार्य करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Archna Sethi

Related News

Recommended News