चिदंबरम ने डीबीटी को बताया यूपीए की देन, भाजपा ने पुराना वीडियो शेयर कर कसा तंज

punjabkesari.in Friday, Oct 14, 2022 - 08:01 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की ओर से भारत के ‘आधार' और ‘प्रत्यक्ष अंतरण' (डीबीटी) की तारीफ किए जाने के एक दिन बाद शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी की अगुवाई वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने इन दोनों कार्यक्रमों को शुरू किया था। भारतीय जनता पार्टी ने चिदंबरम पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस नेता जिस तर्क के आधार पर इन योजनाओं की सफलता का श्रेय ले रहे हैं उसी तरह क्या उनकी पार्टी गरीबी उन्मूलन कार्यक्रमों का भी श्रेय लेगी क्योंकि इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री रहते समय कांग्रेस ने ‘गरीबी हटाओ' का नारा दिया था।

चिदंबरम ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा की ओर से डीबीटी और आधार का श्रेय लेने से पहले कृपया इसे याद करिये कि इन्हें कब शुरू किया गया था। आधार की शुरुआत 28 जनवरी, 2009 को को गई थी। डीबीटी को एक जनवरी, 2013 को आरंभ किया गया था। दोनों कार्यक्रम संप्रग सरकार ने शुरू किए थे।'' इस पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने संसद में दिए चिदंबरम के एक वक्तव्य का वीडियो साझा किया जिसमें पूर्व वित्त मंत्री ने डिजिटल लेनदेन पर नरेंद्र मोदी सरकार के जोर देने को लेकर सवाल किया था।


यादव ने कहा, ‘‘हैरान करने वाली बात है कि यह वही व्यक्ति हैं जिन्होंने संसद में डिजिटल इंडिया का मजाक बनाया था और वह अब कैसे डीबीटी और आधार का श्रेय लेंगे ?'' भाजपा आईटी प्रकोष्ठ के प्रमुख अमित मालवीय ने तंज कसते हुए कहा कि चिदंरबम जिस तर्क के आधार पर इन योजनापर ओं की सफलता का श्रेय ले रहे हैं उस आधार पर क्या उनकी पार्टी गरीबी उन्मूलन कार्यक्रमों का भी श्रेय लेगी क्योंकि इंदिरा गांधी के प्रधानमंत्री रहते समय कांग्रेस ने ‘गरीबी हटाओ' का नारा दिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News