दल-बदलू नेताओं को लेकर चिदंबरम ने कही यह बड़ी बात

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 12:46 AM (IST)

नई दिल्लीः गोवा में कांग्रेस के कुछ विधायकों से संपर्क नहीं हो पाने के बाद पार्टी के संकट में घिरने के मद्देनजर पार्टी के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने सोमवार को राज्य के लोगों से अपील की कि वे दल बदलू नेताओं को पुन: न चुनकर उन्हें सबक सिखाएं। 

उन्होंने कहा कि गोवावासियों को ‘‘लोकतंत्र की कमान संभालनी चाहिए'' और दलबदल के इस ‘बदसूरत दाग को हमेशा के लिए मिटा देना' चाहिए। चिंदरम ने कहा कि गोवा में पिछले विधानसभा चुनाव में लोगों ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सरकार बनाने और कांग्रेस को विपक्ष में बैठने के लिए वोट दिया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कांग्रेस ने लोगों के फैसले को स्वीकार कर लिया। भाजपा जनादेश को स्वीकार क्यों नहीं कर पा रही है।'' 

उन्होंने कहा कि इसका कारण यह है कि लोकतांत्रिक निमयों को रौंदना भाजपा की प्रकृति में है। कांग्रेस ने रविवार को कहा था कि गोवा में उसके 11 विधायकों में से पांच से संपर्क नहीं हो पा रहा। 

कांग्रेस ने अपने दो विधायकों -माइकल लोबो और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत पर सत्तारूढ़ भाजपा के साथ मिलीभगत से विधायक दल में टूट की साजिश रचने का आरोप लगाया था। पार्टी ने लोबो को राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया था। गोवा विधानसभा में 40 सदस्य हैं। बहरहाल, कांग्रेस ने सोमवार को दावा किया कि भाजपा शासित राज्य में पार्टी के 11 विधायकों में से सात का समर्थन उसके साथ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News